पंजाब : मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल राज्य का पहला सेवा केंद्र जनता को समर्पित करेंगे

पंजाब : मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल राज्य का पहला सेवा केंद्र जनता को समर्पित करेंगे

प्रकाश सिंह बादल का फाइल फोटो

खास बातें

  • एक छत के नीचे लोगों को अधिकतम नागरिक सेवा मुहैया कराने का मकसद
  • इसके साथ ही शहरी इलाके में 389 ऐसे केंद्र काम करना शुरू कर देंगे
  • कुल मिलाकर पूरे प्रदेश में 2147 सेवा केंद्र के निर्माण का लक्ष्‍य
जालंधर:

पंजाब की अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार एक छत के नीचे लोगों को अधिकतम नागरिक सेवा मुहैया कराने के उद्देश्य से जालंधर में पहले सेवा केंद्र की शुरुआत  करने जा रही है और इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल शुक्रवार को यहां करेंगे जो राज्य का पहला केंद्र होगा. इसके साथ ही शुक्रवार को ही पूरे प्रदेश के शहरी इलाके में 389 ऐसा केंद्र काम करना शुरू कर देंगे.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार लोगों को बेहतर नागरिक सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश में 2147 सेवा केंद्र का निर्माण करवा रही है. इसमें से 389 केंद्र शहरी इलाके में जबकि 1758 केंद्र ग्रामीण इलाके में होगी.

प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल शुक्रवार को जालंधर के लद्देवाली में राज्य के पहले ऐसे सेवा केंद्र का उद्घाटन करेंगे जहां लोगों को 243 से अधिक नागरिक सुविधायें एक ही छत के नीचे मिलेंगी. इसके साथ ही शहरी इलाके में सभी 389 सेवा केंद्रों में काम काज शुरू हो जाएगा.

उन्होंने यह भी बताया कि इसी दौरान उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल मानसा, पठानकोट और भोलाथ में इस सेवा केंद्र का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने बताया कि डेढ़ से ढाई किलोमीटर के क्षेत्र में जनसंख्या को देखते हुए एक सेवा केंद्र का निर्माण किया गया है. ग्रामीण इलाकों में चार पांच गांवों पर एक सेवा केंद्र बनाया गया है.

उन्होंने बताया कि राज्य भर में बनाए गए नए सेवा केंद्रों पर 500 करोड़ रुपये का खर्चा आया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com