'निकाय चुनाव स्थगित हो': कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर SEC से बंगाल BJP की अपील

इससे पहले शुक्रवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने राज्य चुनाव आयोग को पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर चार नगर निगमों में निकाय चुनाव चार से छह सप्ताह के लिए स्थगित करने की संभावनाएं तलाशने को कहा है.

'निकाय चुनाव स्थगित हो': कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर SEC से बंगाल BJP की अपील

नगरपालिका चुनाव को एक महीने के लिए स्थगित करने का अनुरोध (प्रतीकात्मक फोटो)

कोलकाता:

देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल भाजपा ने शुक्रवार को राज्य चुनाव आयोग  (SEC) को पत्र लिखकर नगरपालिका चुनाव (Municipality Elections ) को एक महीने के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया है.  पश्चिम बंगाल सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, पिछले साल 28 दिसंबर को कोरोना के मामले 732 आए थे, जो 13 जनवरी को बढ़कर 23,467 हो गए. भाजपा ने कहा कि राज्य में पॉजिटिविटी रेट 28 दिसंबर 2021 को 2.35 प्रतिशत थी जो 13 जनवरी 2022 को बढ़कर 32.13 प्रतिशत हो गई है. 

भाजपा ने कहा है कि जिस गति से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उस पर विचार किया जाए.  मतदाताओं को संक्रमित होने का डर है. इन स्थितियों में चुनाव कराने से कोई उद्देश्य पूरा नहीं होगा. इसलिए भारतीय जनता पार्टी राज्य चुनाव आयोग से लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए 22 जनवरी 2022 को होने वाले चार नगर निगम चुनावों को चार से छह सप्ताह के लिए स्थगित करने की मांग करती है. 

ममता बनर्जी ने गंगासागर जाने वाले श्रद्धालुओं से की कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की अपील

इससे पहले शुक्रवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने राज्य चुनाव आयोग को पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर चार नगर निगमों में निकाय चुनाव चार से छह सप्ताह के लिए स्थगित करने की संभावनाएं तलाशने को कहा है. अदालत ने राज्य चुनाव आयोग को 48 घंटे के भीतर अपना रुख स्पष्ट करने का आदेश दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य चुनाव आयोग के एक आदेश के अनुसार, चार नगर निगमों, सिलीगुड़ी नगर निगम, चंद्रनगर नगर निगम, बिधाननगर नगर निगम और आसनसोल नगर निगम के चुनाव पहले 22 जनवरी, 2022 को होने वाले थे.