मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान और उनके बेटों पर चार्जशीट से राजस्थान सरकार ने पल्ला झाड़ा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है इस मामले में ये जांच पिछली बीजेपी की सरकार ने शुरू की थी और ये चार्जशीट भी उसी वक्त की है.

मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान और उनके बेटों पर चार्जशीट से राजस्थान सरकार ने पल्ला झाड़ा

गहलोत ने कहा कि मामले की जांच पिछली बीजेपी की सरकार ने शुरू की थी और ये चार्जशीट उसी वक्त की है.

खास बातें

  • पहलू खान पर चार्जशीट का मामला गर्माया
  • सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी सफाई
  • कहा- देखना होगा कि जांच किस मंशा से की गई
नई दिल्ली :

राजस्थान के अलवर में सवा दो साल पहले किसान पहलू खान की पीट-पीट कर की गई हत्या के मामले में अब राजनीतिक पारा चढ़ रहा है. राजस्थान पुलिस के पहलू खान पर ही ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से मवेशी ले जाने के आरोप में चार्जशीट दाख़िल करने पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने पल्ला झाड़ लिया है. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है इस मामले में ये जांच पिछली बीजेपी की सरकार ने शुरू की थी और ये चार्जशीट भी उसी वक्त की है. उन्होंने कहा कि पहलू खान दोषी नहीं पाए गए थे, लेकिन यह देखना होगा कि क्या जांच किसी पूर्व निर्धारित इरादे से तो नहीं की गई थी.

गौरतलब है कि अप्रैल 2017 में किसानी के लिए गाय ले जा रहे पहलू खान की तथाकथित गौ रक्षकों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. ये घटना उस समय हुई थी जब वो जयपुर से मवेशी ख़रीदकर हरियाणा के नूंह अपने घर जा रहे थे. पुलिस ने इस मामले में दो FIR दर्ज की थी. एक FIR पहलू खान की हत्या के मामले में 8 लोगों के ख़िलाफ़ और दूसरी बिना कलेक्टर की अनुमति के मवेशी ले जाने पर पहलू और उसके दो बेटों के खिलाफ हुई थी.

अब दूसरे मामले में पहलू ख़ान और उसके दो बेटों के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाख़िल की गई है. पहलू ख़ान की मौत हो चुकी है. ऐसे में उनके ख़िलाफ़ तो केस बंद हो जाएगा, लेकिन उनके बेटों के ख़िलाफ़ केस चलेगा.

राजस्थान में लिंचिंग के शिकार हुए पहलू खान और उनके दो बेटों के खिलाफ चार्जशीट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अज्ञात लोगों ने पहलू खान मामले के गवाहों पर चलाई गोली, जांच में जुटी पुलिस​