एआईबी पर कार्रवाई को लेकर मंत्रियो में मतभेद, राज ठाकरे ने किया आंदोलन का ऐलान

विवादास्पद 'एआईबी नॉकआऊट' शो को लेकर राजनीति तेज़ हो गई है। एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे ने इस शो के आगामी आयोजनों के खिलाफ़ आंदोलन का ऐलान किया है।

एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए राज ठाकरे ने कहा की, ऐसे शोज़ युवा पीढ़ी के सामने परोसे नहीं जा सकते। बात फ़्रीडम ऑफ़ एक्प्रेशंस की है, तो उनका फ़्रीडम उन्होंने ले लिया है। अब हम हम हमारा फ्रीडम लेंगे।

'एआईबी नॉकआउट' नाम का यह हास्य व्यंग का शो तब विवादों में आया, जब इस कार्यक्रम के वीडिओज़ में निर्देशक करण जोहर समेत अभिनेता रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर अश्लील कमेंट करते देखे गए।

इस कार्यक्रम पर कार्रवाई को लेकर राज्य सरकार के दो मंत्रियों में ही अलग-अलग राय जाहिर की है। सोमवार को राज्य के सांस्कृतिक मंत्री विनोद तावड़े ने इस शो पर कार्रवाई का ऐलान किया था। जब की मंगलवार को वह यह कहते दिखे कि शो पर पाबंदी लाने का उनका कोई विचार नहीं है। तो दूसरी तरफ़ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सख्त रुख इख्तियार करते हुए कहा है कि कार्यक्रम में अश्लीलता होने पर कार्रवाई होकर रहेगी।

राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। सूत्र बताते हैं कि इस शो की स्क्रिप्ट को सेंसर प्रमाणपत्र नहीं था। इस मुद्दे के आधार पर शो के आयोजकों पर कार्रवाई हो सकती है। इस बीच राज्य सरकार के मंत्रियों की अलग-अलग बयानों से कार्रवाई पर सवालिया निशान लग गया है।

इस बीच राज ठाकरे कि पार्टी एमएनएस इस विवाद में कूद पड़ी है। एमएनएस के अध्यक्ष राज ठाकरे ने एआईबी नॉकआउट का विरोध किया है। पार्टी पहले ही कह चुकी है कि अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह अपने बयानों को लेकर माफ़ी मांगनी होगी। जब तक वे माफ़ी नहीं मांगते, उनकी फ़िल्मों को महाराष्ट्र में रिलीज होने नहीं दिया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आने वाले दिनों में करण जोहर की बतौर अभिनेता 'बॉम्बे वेलवेट' और रणवीर सिंह की 'दिल धड़कने दो' फिल्में रिलीज हो रही हैं।