बहादुरी को सलाम, इस शख्स ने अपनी जान पर खेलकर चलती ट्रेन के सामने आकर नन्हे बच्चे की यूं बचाई जान, CCTV में कैद हुई घटना

हाल ही में वांगनी स्टेशन पर एक दिल दहलाने वाली घटना हुई, जिसे देखकर किसी की भी रूह कांप उठेगी. 

बहादुरी को सलाम, इस शख्स ने अपनी जान पर खेलकर चलती ट्रेन के सामने आकर नन्हे बच्चे की यूं बचाई जान, CCTV में कैद हुई घटना

वांगनी स्टेशन पर अपनी जान पर खेलकर पॉइंट्समैन मयूर शेलके ने बचाई बच्चे की जान.

नई दिल्ली:

"जाको राखे साइयां मार सके न कोई",  आप में से अधिकतर लोगों ने अक्सर ये कहावत जरूर सुनी होगी, लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आपको इस कहावत पर यकीन हो जाएगा. दरअसल, हाल ही में वांगनी स्टेशन पर एक दिल दहलाने वाली घटना हुई, जिसे देखकर किसी की भी रूह कांप उठेगी. 

वांगनी स्टेशन पर हुए इस हादसे की वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक छोटा बच्चा प्लेटफॉर्म पर चलते-चलते अचानक से रेल की पटरी पर गिर जाता है और सामने से तेज़ रफ्तार में ट्रेन आ रही है. ये मंज़र किसी का भी दिल दहला सकता है. लेकिन उसी वक्त रेल विभाग के पॉइंट्समैन मयूर शेलके ने एक फरिश्ते की तरह आकर अपनी जान पर खेलकर बच्चे की जान को बचा लिया. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कितनी तेज़ रफ्तार में सामने की ओर से ट्रेन आ रही है, लेकिन अपनी जान की परवाह किए बगैर बड़ी ही बहादुरी से रेल विभाग के पॉइंट्समैन मयूर शेलके सामने से आ रही ट्रेन के सामने पटरी पर भागते हुए आते हैं और बच्चे को बचा लेते हैं. यह वीडियो देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि रेल विभाग के पॉइंट्समैन मयूर शेलके ने दुनिया के सामने इंसानियत और बहादुरी की खूबसूरत मिसाल पेश की है.