यह ख़बर 09 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पीएम की संपत्ति हुई दोगुनी, मंत्रिमंडलीय सहयोगी ज्यादा अमीर

खास बातें

  • प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की संपत्ति पिछले साल की तुलना में दोगुना बढ़कर करीब 10.73 करोड़ रुपये हो गई है लेकिन उनके कई मंत्रिमंडलीय सहयोगी उनसे कहीं अधिक अमीर हैं।
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की संपत्ति पिछले साल की तुलना में दोगुना बढ़कर करीब 10.73 करोड़ रुपये हो गई है लेकिन उनके कई मंत्रिमंडलीय सहयोगी उनसे कहीं अधिक अमीर हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय की वेबसाइट पर मंत्रियों की संपत्ति की अद्यतन सूची के अनुसार, अमीर कैबिनेट मंत्रियों में जहां प्रफुल पटेल की संपत्ति 52 करोड़ रुपये की है तो वहीं शरद पवार की संपत्ति 22 करोड़ रुपये की है।

कैबिनेट मंत्रियों की सूची में संपत्ति के नाम पर रक्षा मंत्री एके एंटनी का नाम सबसे नीचे है। उनकी संपत्ति करीब 55 लाख रुपये है।

मनमोहन सिंह ने अपनी रिहायशी संपत्ति, बैंक में जमा राशि और एक मारुति 800 कार को अपनी संपत्ति के तौर पर दर्शाया है।

सिंह के चंडीगढ़ और दिल्ली स्थित दो फ्लैटों की कीमत 7.27 करोड़ रुपये है वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के विभिन्न खातों में उनकी सावधि जमा राशि और निवेशों की राशि करीब 3.46 करोड़ रुपये है। उन्होंने अपनी संपत्ति 10,73,88,730.81 रूपये (करीब 19.73 करोड़ रुपये) की घोषित की है।

पिछले साल प्रधानमंत्री ने अपनी कुल संपत्ति 5.11 करोड़ रुपये की घोषित की थी। तब उनके चंडीगढ़ और वसंत कुंज स्थित फ्लैटों की कीमत 1.78 करोड़ रुपये थी और उनके पास 2.75 लाख रुपये मूल्य के 150.80 ग्राम सोने के गहने थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सिंह की संपत्ति तो वही है लेकिन सरकार की मंजूरी प्राप्त एक आकलनकर्ता द्वारा किए गए आकलन के अनुसार, उस संपत्ति का मूल्य बढ़ गया है।