राफेल जेट के भारत पहुंचने पर PM मोदी ने संस्‍कृत में किया ट्वीट, लिखा-राष्ट्ररक्षासमं पुण्यं...

राफेल के भारतीय वायुसेना के साथ जुड़ने से हमारी रक्षा क्षमता में भारी इजाफा होगा. फ्रांस से भारत को मिले राफेल फाइटर जेट्स के पहले बैच ने सोमवार को भारत के लिए उड़ान भरी थी.

राफेल जेट के भारत पहुंचने पर PM मोदी ने संस्‍कृत में किया ट्वीट, लिखा-राष्ट्ररक्षासमं पुण्यं...

राफेल की पहले खेप के भारत पहुंचने पर पीएम ने ट्वीट किया है

Rafale In India: राफेल विमान की पहली खेप भारत पहुंच गई है. पांच राफेल फाइटर जेट की पहली खेप बुधवार को अंबाला पहुंची. राफेल के भारतीय वायुसेना के साथ जुड़ने से हमारी रक्षा क्षमता में भारी इजाफा होगा. फ्रांस से भारत को मिले राफेल फाइटर जेट्स के पहले बैच ने सोमवार को भारत के लिए उड़ान भरी थी. अपनी खासियतों के चलते राफेल को दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ फाइटर जेट में शुमार किया जा जाता है, इन विमानों को पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में तैनात किए जाने की संभावना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल के भारत पहुंचने पर ट्वीट करके अपनी भावनाओं का इजहार किया है. पीएम (PM Narendra Modi) ने राफेल की लैंडिंग का वीडियो ट्वीट करते हुए राष्‍ट्ररक्षा पर संस्‍कृत भाषा में एक श्‍लोक ट्वीट किया है. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा है-राष्ट्ररक्षासमं पुण्यं,राष्ट्ररक्षासमं व्रतम्, राष्ट्ररक्षासमं यज्ञो, दृष्टो नैव च नैव च। नभः स्पृशं दीप्तम्...स्वागतम्! #RafaleInIndia.

शान' के साथ इस अंदाज में राफेल जेट ने अंबाला एयरबेस पर की लैंडिंग, देखें VIDEO
 

संस्‍कृत के इस श्‍लोक का अर्थ है-राष्ट्र रक्षा जैसा न कोई पुण्य है, न कोई व्रत और न ही कोई यज्ञ. इसमें देश के रक्षा के महत्‍व को बताया गया है. गृह मंत्री अमित शाह ने राफेल के आगमन को भारतीय वायुसेना के लिहाज से अहम बताते हुए ट्वीट किया था .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिलसिलेवार ट्वीट करके पांचों राफेल जेट के अंबाला पहुंचने की जानकारी दी थी. राजनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा- Birds अंबाला में सुरक्षित रूप से उतर गए हैं. भारत में राफेल लड़ाकू विमानों का पहुंचना हमारे सैन्य इतिहास में एक नए युग की शुरुआत है.ये मल्टीरोल विमान की क्षमताओं में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे.