‘PM मोदी के खिलाफ हत्या की साजिश रच रहे थे माओवादी’, DMRC के बैंक खाते फ्रीज, 5 बड़ी खबरें

पुणे की पुलिस ने कोर्ट में एक लेटर पेश करते हुये दावा किया है कि माओवादी पीएम मोदी की राजीव गांधी की तरह हत्या करने की साजिश रच रहे थे.

‘PM मोदी के खिलाफ हत्या की साजिश रच रहे थे माओवादी’, DMRC के बैंक खाते फ्रीज, 5 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

पुणे की पुलिस ने कोर्ट में एक लेटर पेश करते हुये दावा किया है कि माओवादी  पीएम मोदी की राजीव गांधी की तरह हत्या करने की साजिश रच रहे थे. वहीं, प्रशासन ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के खिलाफ कार्रवाई की है. 9 करोड़ 70 लाख 98 हजार 398 रुपये का विद्युत देय बकाया नोटिस भेजने के बाद भी जमा न करने पर कार्रवाई की गई. इधर, हरियाणा सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी कर खिलाड़ियों को कमर्शियल एंडोर्समेंट और प्रोफेशनल स्‍पोटर्स के ज़रिए होने वाली कमाई का एक तिहाई हिस्सा हरियाणा स्टेट स्पोर्ट्स काउंसिल को देने को कहा है. उधर, राजस्थान सरकार में मंत्री राजेंद्र सिंह राठौर ने जानकारी दी है कि सरकारी की ओर से शराब के ऊपर 'काऊ सेस' लगाने का प्रस्ताव है. इस पर आखिरी फैसला सीएम वसुंधरा राजे  लेंगी. वहीं, तीन तीन भाषाओं में रिलीज होने वाली रजनीकांत की फिल्म ’काला’ ने साउथ में ओपनिंग डे पर रिकॉर्डतोड़ कमाई कर डाली है. 

पुलिस का दावा : माओवादी 'राजीव गांधी हत्याकांड' की तरह पीएम मोदी के खिलाफ रच रहे थे साजिश
 

pm modi road show

पुणे की पुलिस ने कोर्ट में एक लेटर पेश करते हुये दावा किया है कि माओवादी पीएम मोदी की 'राजीव गांधी की तरह हत्या' करने की साजिश रच रहे थे. पुलिस ने यह बात गुरुवार को कोर्ट में बताई है. बता दें कि बुधवार को ही 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनके संबंध प्रतिबंधित सीपीआई-माओवादी संगठन से हैं. इनके नाम दलित एक्टिविस्ट सुधीर धावले, वकील सुरेंद्र गडलिंग, एक्टिविस्ट महेश राउत, शोमा सेन और रोना विल्सन हैं. पुलिस ने इनको 'अरबन माओइस्ट' का शीर्ष नेता बताया है और इनको जनवरी में हुई भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तार किया है.

DMRC ने नहीं भरा करीब दस करोड़ रुपये का बिजली बिल, बैंक खाते फ्रीज
 
dmrc

प्रशासन ने डीएमआरसी यानी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के खिलाफ कार्रवाई की है. नौ करोड़ 70 लाख 98 हजार 398 रुपये का विद्युत देय बकाया नोटिस भेजने के बाद भी जमा न करने पर कार्रवाई की गई. डीएमआरसी बैंक खाते फ्रीज किए गए. जिला प्रशासन ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) का बैंक खाता संबद्ध कर दिया है. उप जिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार सिंह ने इस बात की पुष्टि की है.

हरियाणा में सरकार ने खिलाड़ियों से आमदनी में मांगा कट! बबीता फोगाट बोलीं-अगर टैक्स देते हैं तो हिस्सा क्यों?
 
babita phogat

हरियाणा सरकार ने 30 अप्रैल को एक नोटिफिकेशन जारी कर खिलाड़ियों को कमर्शियल एंडोर्समेंट और प्रोफेशनल स्‍पोटर्स के ज़रिए होने वाली कमाई का एक तिहाई हिस्सा हरियाणा स्टेट स्पोर्ट्स काउंसिल को देने को कहा है. इस नोटिफिकेशन में कहा गया है इससे मिलने वाले पैसा का इस्तेमाल राज्य में खेल के विकास के लिए किया जाएगा. 

गोरक्षा के लिये अब राजस्थान में शराब पर 'काऊ सेस' लगाने का प्रस्ताव
 
vashundara raje

राजस्थान सरकार में मंत्री राजेंद्र सिंह राठौर ने जानकारी दी है कि सरकारी की ओर से शराब के ऊपर 'काऊ सेस' लगाने का प्रस्ताव है. इस पर आखिरी फैसला सीएम वसुंधरा राजे लेंगी.  काऊ सेस लगाने की मांग दक्षिणपंथी संगठन करते रहे हैं. उनकी मांग प्रतिलीटर पेट्रोल पर एक रुपया सेस लगाने की रही है. फिलहाल देखने वाली बात यह होगी कि चुनावी साल में सीएम वसुंधरा राजे इस पर क्या फैसला लेती हैं.

Kaala Box Office Collection Day 1: रजनीकांत के तूफान ने बनाया रिकॉर्ड, पहले दिन की जबरदस्त कमाई
 
rajinikanth

Kaala में Rajinikanth की ऐसी धांसू एक्टिंग, जिसे देखने के बाद हर कोई फिल्म की वाहवाही कर रहा है. पहले दिन सिनेमाघरों के पर्दे पर जैसे ही रजनीकांत की एंट्री हुई, फैन्स अपनी सीट पर खड़े होकर सीटियां बजाई. तीन भाषाओं में रिलीज होने वाली इस फिल्म ने साउथ में ओपनिंग डे पर रिकॉर्डतोड़ कमाई कर डाली है.

VIDEO: आरोपी का कथित कबूलनामा, हिंदू विरोधी होने पर गौरी लंकेश की हत्या!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com