बदले की भावना से कोई फ़ाइल नहीं खोली: रॉबर्ट वाड्रा मामले में कांग्रेस के आरोपों पर बोले पीएम मोदी

बदले की भावना से कोई फ़ाइल नहीं खोली: रॉबर्ट वाड्रा मामले में कांग्रेस के आरोपों पर बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो...

खास बातें

  • केंद्र ने ढाई सालों में राजनीतिक बदले की भावना से कोई कदम नहीं उठाया- PM
  • पीएम बोले, कानून अपना काम करेगा
  • कांग्रेस ने लगाया था बदले की भावना से काम करने का आरोप
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने बीते ढाई सालों में राजनीतिक बदले की भावना से कोई भी कदम नहीं उठाया है. ये बात उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा मामले को लेकर कांग्रेस के आरोपों के जवाब में कही.

रॉबर्ट वाड्रा मामले पर ढींगरा कमीशन की रिपोर्ट को लेकर उठे राजनीतिक बवाल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वे खुद 14 साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं और इस दौरान राजनीतिक बदले की भावना से एक भी फाइल नहीं खोली गई. एक निजी चैनल से इंटरव्यू में बिना कोई नाम लिए कहा कि कानून अपना काम करेगा.

उल्‍लेखनीय है कि रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ एक जांच की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि जबसे उन्होंने देश की सत्ता संभाली है, उनके विरोधी राजनीतिक बदले के शिकार हो गए हैं.

पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, 'शंकर सिंह वाघेला या वीरभद्र सिंह का मामला ले लीजिए. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के यहां उस दिन छापेमारी की गई, जिस दिन वह अपनी बेटी की शादी कर रहे थे'. माकन ने कहा, 'जबसे वह प्रधानमंत्री बने हैं, आप यह नहीं कह सकते कि इनमें बदले की भावना नहीं है'. कांग्रेस नेता ने यह दावा भी किया कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से सीबीआई में गुजरात से लगभग सात आईपीएस अधिकारी लाए गए हैं.

दरअसल, पीएम मोदी ने मोदी ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, 'मैं 14 साल तक एक राज्य (गुजरात) का मुख्यमंत्री रहा हूं. इतिहास गवाह है कि मैंने राजनीतिक कारणों की वजह से कभी कोई फाइल नहीं खोली'. प्रधानमंत्री ने कहा, 'मेरे खिलाफ ऐसा कोई आरोप नहीं है. (केंद्र में सरकार बने) यहां ढाई साल हो गए. सरकार की तरफ से कोई फाइल खोलने के निर्देश नहीं हैं. (इनपुट एजेंसी से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com