राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने देशवासियों को दी ईद-उल-जुहा की बधाई

Bakrid Mubarak: पीएम ने कहा- ईद मुबारक. ईद उल जुहा पर शुभकामनाएं. उम्मीद करता हूं, यह दिन समाज के भले के लिए सामूहिक सद्भाव, लगाव और सबको साथ लेकर चलने की भावना को बढ़ाएगा.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने देशवासियों को दी ईद-उल-जुहा की बधाई

Bakrid 2021 पीएम मोदी ने ईद उल जुहा की शुभकामनाएं दीं

नई दिल्ली:

देशभर में ईद-उल-जुहा (Eid-Ul-Azha) मनाई जा रही है.राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने  कहा कि ईद-उल-जुहा प्रेम, निस्वार्थता और बलिदान का भावना के प्रति आभार व्यक्त करने और समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर काम करने का त्योहार है. बकरीद या फिर कहें ईद उल जुहा का पर्व मुस्लिम समाज के लिए विशेष महत्व रखता है. इसका संबंध कुर्बानी से है. कुर्बानी का असल अर्थ बलिदान है, जो दूसरों के लिए दिया गया हो. राष्ट्रपति ने सभी से कोविड-19 के प्रसार के रोकने के उपायों को अपनाकर इस महामारी से लड़ने के संकल्प की अपील की.

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी है. पीएम ने कहा- ईद मुबारक. ईद उल जुहा पर शुभकामनाएं. उम्मीद करता हूं, यह दिन समाज के भले के लिए सामूहिक सद्भाव, लगाव और सबको साथ लेकर चलने की भावना को बढ़ाएगा.


Eid al-Adha 2021: कोविड-19 के समय में घर पर रहकर ऐसे मनाएं ईद को यादगार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने  भी मुबारकबाद दी. उन्होंने कहा कि ईद आपसी भाईचारे और त्याग की भावना का प्रतीक है. ईद हम सबके जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाए यही कामना है. वहीं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी आप सभी ईद उल अजहा मुबारक हो.