देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच पीएम मोदी की मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक

बैठक में पंजाब, राजस्‍थान, असम, त्रिपुरा, पुदुच्‍चेरी और त्रिपुरा सहित विभिन्‍न राज्‍यों के सीएम भाग ले रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया और कैबिनेट सचिव भी बैठक में शिरकत कर रहे हैं. 

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच पीएम मोदी की मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक

नई दिल्‍ली :

देश में कोरोना  संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी, राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं. वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई चर्चा में राज्यों में कोरोना के संक्रमण और इसके मद्देनजर उनकी तैयारियों पर विचार विमर्श हुआ. सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा सहित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया.

कोविड के खिलाफ लड़ाई में पुणे के गांवों में कॉम्पिटिशन, जीतने वाले को मिलेगा 50 लाख तक का इनाम

 संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए देश के विभिन्न हिस्सों में राज्यों द्वारा तरह-तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं.प्रधानमंत्री ने रविवार को देश में कोविड-19 महामारी के हालात, स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे और आपूर्ति व्यवस्था की चल रही तैयारियों, देश में टीकाकरण अभियान की स्थिति, ओमीक्रोन के प्रसार और इसके जन स्वास्थ्य प्रभाव की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी. संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच देश में स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित 60 वर्ष से अधिक आयु के मरीजों को टीकों की एहतियाती खुराक दिए जाने की मुहिम भी जारी है.वर्ष 2020 में महामारी की शुरुआत होने के बाद से प्रधानमंत्री कई बार मुख्यमंत्रियों के साथ बैठकें कर स्थिति की समीक्षा कर चुके हैं. 

दिल्ली : पिछले चार दिनों में 41 से 60 साल के उम्र के लोगों की कोरोना से सबसे ज्यादा हुई मौत

गौरतलब है कि देश में कोरोना के रोजाना के केसों के संख्‍या बढ़ते हुए दो लाख के आंकड़े को पार कर गई है.भारत में COVID-19 के मामलों में पिछले 24 घंटों में 27% का उछाल दर्ज किया गया है. पिछले एक दिन में देश में जबरदस्त उछाल के साथ 2,47,417 नए कोरोना केस दर्ज हुए हैं. बता दें कि बुधवार को देश में कुल 1,94,720 केस दर्ज हुए थे और एक दिन में ही यह आंकड़ा लगभग ढाई लाख के करीब पहुंच गया है. मामले इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं कि पिछले सिर्फ 16 दिन में कोविड के डेली केस लगभग 39 गुणा बढ़ गए हैं. 28 दिसंबर को 6,358 कोविड मामले सामने आए थे.

कोरोना से जूझती अर्थव्यवस्था, बजट में राहत पैकेज की मांग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com