पीएम मोदी को अमेरिका के 'समिट फॉर डेमोक्रेसी' में आमंत्रित किया गया : सूत्रों ने बताया

सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अमेरिकी विदेश विभाग के अनुसार नौ और 10 दिसंबर को, राष्ट्रपति बाइडन लोकतंत्र के लिए दो सम्मेलनों में से पहले की मेजबानी करेंगे.

पीएम मोदी को अमेरिका के 'समिट फॉर डेमोक्रेसी' में आमंत्रित किया गया : सूत्रों ने बताया

प्रधानमंत्री मोदी को अगले महीने अमेरिका में ‘समिट फॉर डेमोक्रेसी’ में आमंत्रित किया गया है.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अगले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा बुलाये गये ‘समिट फॉर डेमोक्रेसी' में आमंत्रित किया गया है और उनके ऑनलाइन बैठक में हिस्सा लेने की संभावना है. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अमेरिकी विदेश विभाग के अनुसार नौ और 10 दिसंबर को, राष्ट्रपति बाइडन लोकतंत्र के लिए दो सम्मेलनों में से पहले की मेजबानी करेंगे. इन सम्मेलनों के जरिये सरकार, नागरिक समाज और निजी क्षेत्र के नेताओं को लोकतांत्रिक व्यवस्था के नवीनीकरण के वास्ते एक सकारात्मक एजेंडा तैयार करने और सामूहिक कार्यवाही के माध्यम से आज लोकतंत्रों के सामने आने वाले सबसे बड़े खतरों से निपटने के लिए एक साथ लाया जायेगा.

सूत्रों ने कहा कि भारत को ‘समिट फॉर डेमोक्रेसी' के लिए आमंत्रित किया गया है और प्रधानमंत्री मोदी के ऑनलाइन बैठक में भाग लेने की संभावना है. अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि अमेरिका के लिए, सम्मेलन विभिन्न प्रकार के लोगों को सुनने, सीखने और उनके साथ जुड़ने का अवसर प्रदान करेगा, जिनका समर्थन और प्रतिबद्धता वैश्विक लोकतांत्रिक व्यवस्था के नवीनीकरण के लिए महत्वपूर्ण है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com