पीएम नरेंद्र मोदी का आज 66वां जन्मदिन, मां से लिया आशीर्वाद, गुजरात में कई कार्यक्रम

पीएम नरेंद्र मोदी का आज 66वां जन्मदिन, मां से लिया आशीर्वाद, गुजरात में कई कार्यक्रम

खास बातें

  • पीएम मोदी ने गांधीनगर में मां हीराबेन से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया
  • दाहोद जिले में सिंचाई से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम
  • नवसारी में प्रधानमंत्री दिव्यांगजनों को किट और सहायता प्रदान करेंगे
अहमदाबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 66वां जन्मदिन मनाने अपने गृह नगर गुजरात में हैं. यहां सुबह उन्होंने गांधी नगर जाकर अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लिया. पीएम सुबह करीब सवा 7 बजे अपनी मां के आवास पहुंचे और वहां उनके पांव छूकर आशीर्वाद लिया. पीएम इस दौरान करीब आधा घंटा अपनी मां के साथ रहे. पीएम की माता ने उन्‍हें अपने हाथों से बनी मिठाई खिलाई और काफी देर तक उनसे बातचीत भी की.

इसके बाद पीएम की मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर से मुलाक़ात हुई. चीफ जस्टिस से मिलने के बाद पीएम ने राजभवन में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी और दूसरे मंत्रियों से मुलाक़ात की. प्रधानमंत्री के इन कार्यक्रमों को देखते हुए प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा के पुख्त इंतज़ाम किए हैं.
 


इसके बाद में प्रधानमंत्री ने लिमखेड़ा कस्‍बे में सिंचाई और आदिवासी विकास से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया और एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब गुजरात का गठन हुआ था तो लोगों ने सवाल उठाए थे कि गुजरात का विकास हो पाएगा या नहीं, लेकिन आज हम देख सकते हैं कि राज्‍य ने विकास किया है.

दोपहर बाद पीएम मोदी नवसारी जाएंगे, जहां उन्हें एक कार्यक्रम में हिस्सा लेना है. इस कार्यक्रम में दिव्यांगजनों को सहायता वितरित की जाएगी. नवसारी में प्रधानमंत्री दिव्यांगजनों को किट और सहायता प्रदान करेंगे. वह नवसारी कस्बे के पास एक बड़ी सभा को भी संबोधित करेंगे.

दरअसल, पटेल आरक्षण आंदोलन और उना में हुई दलित उत्पीड़न की घटना के बाद बड़े पैमाने पर हुए विरोध प्रदर्शनों के बाद बीजेपी को गुजरात में काफी चुनौतियों से जूझना पड़ रहा है और अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव हैं. पिछले महीने मोदी दो बार गुजरात की यात्रा पर आए थे.

उल्‍लेखनीय है कि अपने 66वें जन्मदिन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात अहमदाबाद पहुंचे. स्थानीय हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का राज्यपाल ओपी कोहली, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी सहित पूरी गुजरात कैबिनेट, बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी एवं पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे पर स्वागत किया. हाल के दिनों में यह प्रधानमंत्री की तीसरी गुजरात यात्रा है. गौरतलब है कि अगले साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

अपने भव्य स्वागत के बाद पीएम मोदी ने गुजरात बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया और सीधा गांधीनगर स्थित राज भवन गए. पार्टी के कुछ कार्यकर्ता निराश दिखे, क्योंकि पीएम मोदी ने उन्हें संबोधित नहीं किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com