PM मोदी कल से कोलकाता के दौरे पर, CM ममता बनर्जी के कार्यक्रम में शामिल होने पर अनिश्चितता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 जनवरी से कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर जायेंगे. हालांकि सीएम ममता बनर्जी के पीएम के साथ मंच साझा करने को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है.

PM मोदी कल से कोलकाता के दौरे पर, CM ममता बनर्जी के कार्यक्रम में शामिल होने पर अनिश्चितता

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 जनवरी से कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर जायेंगे. इस दौरान उनका कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होने और धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करने का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, शनिवार को प्रधानमंत्री कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. बयान में कहा गया है कि इन इमारतों में पुराना करेंसी बिल्डिंग, बेल्वेदेरे हाउस, मेटकॉफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हाल शामिल है. संस्कृति मंत्रालय ने इनकी मरम्मत एवं साज सज्जा का काम किया है.

मंत्रालय विभिन्न मेट्रो शहरों में ऐसी प्रसिद्ध इमारतों के आसपास सांस्कृतिक स्थलों का विकास कर रही है. इसके तहत कोलकाता, दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद और वाराणसी में परियोजना को लिया गया है. शनिवार एवं रविवार को पीएम मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के वर्तमान एवं सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन फंड मे कमी को पूरा करने के लिये अंतिम निपटारे के तहत 501 करोड़ रूपये का चेक भी भेंट करेंगे.

ममता के PM के साथ मंच साझा करने पर अनिश्चितता
संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शनों के बीच बृहस्पतिवार को इसको लेकर अनिश्चितता बनी रही कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को यहां कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मंच साझा करेंगी या नहीं. तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बनर्जी के कार्यक्रम में शामिल होने की न तो पुष्टि की गई है न ही इस बात से इनकार किया गया है. प्रधानमंत्री मोदी 11 जनवरी से कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस दौरान उनका 12 जनवरी को कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होने का भी कार्यक्रम है. ट्रस्ट के सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बंगाल भाजपा टीम मिल सकती है पीएम से
बंगाल भाजपा के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल के कोलकाता की दो दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की संभावना है, ताकि उन्हें नए नागरिकता कानून पर तृणमूल के ‘‘दुष्प्रचार अभियान'' का मुकाबला करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बताया जा सके. पार्टी के सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भगवा पार्टी के सदस्य राजभवन में होने वाली बैठक के दौरान राज्य में ‘बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति' से प्रधानमंत्री को अवगत कराने की योजना बना रहे हैं. राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘‘हम उनकी यात्रा के दौरान, राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराने के लिए उनसे अलग से मिलना चाहेंगे. हम उन्हें बताएंगे कि राज्य सरकार ने दिसंबर में विरोध प्रदर्शन के दौरान घुसपैठियों को कैसे खुली छूट दी थी.' 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)