पीएम मोदी ने कहा- प्रकाश सिंह बादल हैं भारत के नेल्सन मंडेला, ट्विटर बना अखाड़ा

पीएम मोदी ने कहा- प्रकाश सिंह बादल हैं भारत के नेल्सन मंडेला, ट्विटर बना अखाड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि कि पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भारत के नेल्सन मंडेला हैं। उनके इस बयान के बाद ऑनलाइन की दुनिया में तूफान खड़ा हो गया। पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री के मजाकिया स्वभाव पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा, या तो पीएम ने कोई मजाक किया है और उन्होंने जो कहा उसका वैसा मतलब नहीं था या वह वास्तव में यह नहीं जानते कि वह क्या कह रहे हैं।

पीएम मोदी ने जयप्रकाश नारायण की 113वीं जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही, जहां उन्होंने इंदिरा गांधी के शासनकाल के दौरान लगाए गए आपातकाल के खिलाफ आवाज उठाने वाले नेताओं को सम्मानित किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी ने गांधी परिवार का नाम लिए बगैर कहा, एक विशेष परिवार है, जिनके अगर नाखून भी टूट जाएं तो उनके बारे में इतिहास में कई पन्ने लिखे जाते हैं। बहुत कम लोगों को मालूम है कि बादल साहब भारत के नेल्सन मंडेला हैं, जिन्होंने राजनीतिक मतभेद के चलते करीब दो दशक जेल में काटे। पीएम के इस बयान पर तुरंत ही मजाक उड़ना शुरू हो गया और ट्विटर पर #YoBadalSoMandela पर दनादन ट्वीट आने लगे।
 


  इसे अपमानजनक बताते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, अगर वाकई पीएम मोदी के कहने का मतलब है कि बादल भारत के नेल्सन मंडेला हैं, तो मैं आश्वस्त हूं कि वह सोच रहे होंगे कि मंडेला की तरह बादल भी भारत रत्न और नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं और पीएम मोदी को इसके लिए लॉबिंग करनी चाहिए। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने ट्वीट किया, प्रिय पीएम कृपया मंडेला पर तरस खाएं। उनकी तुलना पंजाब के अलीबाबा से न करें। प्रधानमंत्री के राजनीतिक विरोधी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, बादल भारत के नेल्सन मंडेला हैं?