पीएम मोदी ने कोरोना टीकाकरण अभियान की समीक्षा की; टीकों की बर्बादी कम करने पर दिया बल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने देश में कोविड-19 टीकाकरण अभियान (COVID-19 Vaccination Drive) की प्रगति की शुक्रवार को समीक्षा की और उसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि सरकार टीका निर्माताओं को उत्पादन इकाइयों में वृद्धि के साथ ही वित्त पोषण और कच्चे माल की आपूर्ति में भी मदद दे रही है.

पीएम मोदी ने कोरोना टीकाकरण अभियान की समीक्षा की; टीकों की बर्बादी कम करने पर दिया बल

पीएमओ ने कहा कि भारत सरकार टीका निर्माताओं के साथ मिलकर काम कर रही है

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने देश में कोविड-19 टीकाकरण अभियान (COVID-19 Vaccination Drive) की प्रगति की शुक्रवार को समीक्षा की और उसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि सरकार टीका निर्माताओं को उत्पादन इकाइयों में वृद्धि के साथ ही वित्त पोषण और कच्चे माल की आपूर्ति में भी मदद दे रही है. मोदी ने विभिन्न राज्यों में टीकों की बर्बादी की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि बर्बादी की संख्या अब भी अधिक है और इसे कम करने के लिए कदम उठाए जाने की जरूरत है.

'भारत अब पहले के मुकाबले 10 गुना ज्यादा ऑक्सीजन का उत्पादन कर रहा है', मन की बात में PM मोदी

अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को टीकों की मौजूदा उपलब्धता और इसे बढ़ाने के लिए ‘रोडमैप' के बारे में जानकारी दी. टीकों के उत्पादन में तेजी लाने में विभिन्न टीका निर्माताओं को मदद के लिए किए जा रहे प्रयासों से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया गया. पीएमओ ने कहा कि भारत सरकार टीका निर्माताओं के साथ मिलकर काम कर रही है और उन्हें अधिक उत्पादन इकाइयों की स्थापना, कच्चे माल की आपूर्ति और वित्तपोषण में मदद कर रही है.

कोरोना में घर के कमाऊ सदस्य को खोने वाले परिवारों को सरकार देगी फैमिली पेंशन, जानें 5 बड़ी बातें


पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 45 साल से अधिक और 18-44 साल के आयु वर्ग के लोगों के साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मियों में टीकाकरण कवरेज की स्थिति का भी जायजा लिया. अधिकारियों ने उन्हें टीकाकरण की प्रक्रिया को लोगों के और अधिक अनुकूल बनाने के लिए तकनीकी मोर्चे पर किए जा रहे विभिन्न उपायों से भी अवगत कराया. पीएमओ ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारी बैठक में शामिल हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हमारे वैज्ञानिकों ने एक साल में ही बनाई कोविड-19 की 'मेड इन इंडिया' वैक्‍सीन : PM मोदी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)