पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड को भारत आने का न्योता दिया

पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड को भारत आने का न्योता दिया

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

खास बातें

  • नेपाल के डिप्टी पीएम बिमलेंद्र निधि ने पीएम मोदी से मुलाकात की
  • पीएम मोदी ने नेपाल की नई सरकार को शुभकामनाएं दीं
  • 'नेपाल के साथ पारंपरिक रिश्तों को और मजबूत करेगा भारत'
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के साथ दोस्ती के पारंपरिक रिश्तों को और प्रगाढ़ बनाने का संकल्प जताते हुए वहां के नए प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड को भारत की यात्रा पर आमंत्रित किया है. पीएम मोदी ने नेपाल के उप प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री बिमलेंद्र निधि के मार्फत यह आमंत्रण दिया. निधि ने शनिवार को उनसे मुलाकात की.

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में बताया गया है कि मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने प्रचंड के नेतृत्व वाली नई सरकार को अपनी शुभकामनाएं दी और अपनी सुविधा अनुसार भारत की जल्द से जल्द यात्रा पर आमंत्रित किया.
निधि ने नेपाल के घटनाक्रम की जानकारी दी, जहां हाल ही में नई सरकार का गठन हुआ है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच के रिश्ते सिर्फ दो सरकारों के बीच नहीं, बल्कि दोनों देशों के लोगों के बीच है और भारत नेपाल के लोगों के साथ दोस्ती और पारिवारिक रिश्तों के इस पारंपरिक बंधन को मजबूत करने के प्रति संकल्पबद्ध है.

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भारत भूकंप के बाद पुनर्निर्माण के प्रयासों में सरकार और नेपाली जनता को समर्थन देने के प्रति पूरी तरह वचनबद्ध है. भारत और नेपाल के बीच के रिश्ते पिछले साल तल्ख हुए थे और नेपाल में नई सरकार के गठन के बाद दोनों देश नई शुरुआत करने की उम्मीद कर रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com