UPSC Result 2019 : प्रदीप सिंह बने टॉपर, PM मोदी सहित इन नेताओं ने दी बधाई

UPSC ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सिविल सेवा परीक्षाओं (Civil Services Results) के सफल उम्मीदवारों को बधाई दी.

UPSC Result 2019 : प्रदीप सिंह बने टॉपर, PM मोदी सहित इन नेताओं ने दी बधाई

UPSC Civil Services परीक्षा में प्रदीप सिंह ने किया है टॉप.

नई दिल्ली:

UPSC Civil Services Result 2019: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित कर दिया है. UPSC 2019 की परीक्षा में प्रदीप सिंह ने टॉप किया है. महिला उम्मीदवारों में प्रतिभा वर्मा ने पहले स्थान पर जगह बनाई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने सिविल सेवा परीक्षाओं के सफल उम्मीदवारों को बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'सिविल सेवा परीक्षा 2019 को सफलतापूर्वक पास करने वाले सभी युवाओं को बधाई. सार्वजनिक सेवा का एक रोमांचक और संतोषजनक करियर आपका इंतजार कर रहा है. मेरी शुभकामनाएं' 
 


इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन युवाओं को भी प्रोत्साहित किया जिन्हें मन माफिक परिणाम नहीं मिल सके. 


पीएम ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'जिन युवाओं को सिविल सेवा परीक्षा 2019 में वांछित परिणाम नहीं मिले मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि जीवन कई अवसरों से भरा है. आपमें से हर कोई मेहनती है. आपको भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.


लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी UPSC टॉपर प्रदीप सिंह और महिलाओं में टॉप करने वाली प्रतिभा वर्मा के साथ-साथ पास करने वाले सभी अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दीं.
 


वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी प्रदीप सिंह और प्रतिभा वर्मा के साथ-साथ UPSC परीक्षा को पास करने वाले सभी अभ्यर्थियों को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'इस सफलता के पीछे आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प निहित है. आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं!


हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने यूपीएससी टॉपर प्रदीप सिंह को उनकी कामयाबी पर बधाई दी है. उन्होंने कहा, "हरियाणा के साधारण परिवार के बेटे प्रदीप सिंह ने #UPSC की सिविल सेवा परीक्षा टॉप करके न सिर्फ पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है बल्कि ये साबित कर दिया है कि हरियाणा के युवा बहादुरी, प्रतिभा और मेहनत में सदैव सबसे आगे रहे हैं."


IRS अधिकारी के तौर पर काम करते हैं यूपीएससी टॉपर प्रदीप सिंह, बनना चाहते हैं IAS ऑफिसर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य केंद्रीय सेवाओं के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए हर साल सिविल सर्विस परीक्षा आयोजित करती है.