पीएम मोदी ने हेलिकॉप्टर से बनाया ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का Video, ट्विटर पर शेयर कर लिखी ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जन्मदिन की शुरुआत अपने गृह राज्य गुजरात में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ तथा नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध का अवलोकन करने के साथ की. वह 69 वर्ष के हो गए हैं.

पीएम मोदी ने हेलिकॉप्टर से बनाया ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का Video, ट्विटर पर शेयर कर लिखी ये बात

‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ की एक झलक

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जन्मदिन की शुरुआत अपने गृह राज्य गुजरात में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' तथा नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध का अवलोकन करने के साथ की. वह 69 वर्ष के हो गए हैं. दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा कहे जाने वाले ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' का अनावरण पिछले वर्ष 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था. उन्होंने अपने हेलिकॉप्टर से प्रतिमा का वीडियो भी बनाया और लिखा, कुछ देर पहले केवड़िया पहुंचा. 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर एक नज़र डालिए, महान सरदार पटेल को भारत की श्रद्धांजलि.''

Narendra Modi Birthday: ममता बनर्जी से लेकर केजरीवाल तक, PM मोदी के जन्मदिन पर नेताओं ने कुछ यूं दी बधाई

नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पानी भर जाने के अवसर पर गुजरात सरकार ‘नमामी नर्मदा' समारोह का आयोजन कर रही है. इसी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह केवड़िया पहुंचे. वर्ष 2017 में जलाशय की ऊंचाई बढ़ाई गई थी उसके बाद से यह पहली बार है जब रविवार शाम को बांध में पानी इसके उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पहुंचा है.

PM मोदी के प्रशंसक ने भगवान हनुमान को चढ़ाया 1.25 किलो वजनी सोने का मुकुट, क्या है वजह?

नर्मदा नदी में आए पानी के ‘स्वागत' में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी बांध स्थल पर पूजा किया. प्रधानमंत्री बांध के निकट सभा को संबोधित भी किया. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' और बांध के निकट जारी कई विकास परियोजनाओं का भी उन्होंने अवलोकन किया.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले- भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से जल्द ही करूंगा मुलाकात

एक अधिकारी ने बताया कि इन परियोजनाओं में रिवर राफ्टिंग, जंगल सफारी पार्क, बटरफ्लाय पार्क और एकता नर्सरी शामिल हैं. प्रधानमंत्री खालवानी सफारी में इको-टूरिज्म स्थल पर भी पहुंचे और संभवत: उन्होंने वहां हिरण देखा. वह नर्मदा के तट पर बसे गरूड़ेश्वर गांव में दत्त मंदिर के दर्शन के लिए भी जा सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: सरदार सरोवर बांध पर अपना 69 वां जन्मदिन मनाएंगे पीएम मोदी