विज्ञापन
This Article is From Jul 09, 2018

Delhi-NCR Traffic Update: शाम 4 बजे से DND सहित कई रास्ते रहेंगे बंद

पीएम मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन  पहले दिल्ली में राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर पहुंचकर श्रद्धांजलि देंगे और उसके बाद नोएडा जाएंगे.

Delhi-NCR Traffic Update: शाम 4 बजे से DND सहित कई रास्ते रहेंगे बंद
पीएम मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन  राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर पहुंचकर श्रद्धांजलि देंगे.
नोएडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन आज नोएडा में सैमसंग कंपनी की नई इकाई के उद्घाटन करेंगे. कंपनी की ये यूनिट नोएडा के सेक्टर-81 में है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन  पहले दिल्ली में राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर पहुंचकर श्रद्धांजलि देंगे और उसके बाद नोएडा जाएंगे. इस कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है और शाम को डीएनडी के रास्ते नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाज जाने वालों के लिये रास्ते में परिवर्तन किया गया है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से दिशा-निर्देश जारी कर दिये गये हैं.

अपने वादे निभाने के लिए मोदी सरकार को पांच साल का समय और चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी 
 
  1. शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक डीएनडी के रास्ते नोएडा, अशोक नगर, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट गाजियाबाद आदि स्थानों को जाने वाले वाहन चालक असुविधा से बचने हेतु एनएच 24 या अन्य वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर सकते हैं.
  2. चिल्ला गेट के रास्ते नोएडा, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट गाजियाबाद आदि स्थानों को जाने वाले वाहन चालक असुविधा से बचने हेतु एनएच 24 या अन्य वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर सकते हैं.
  3. एलिवेटेड सड़क, ग्रेटर नोएडा वेस्ट आदि स्थानों से डीएनडी के रास्ते दिल्ली जाने वाले वाहन चालक असुविधा से बचने हेतु एनएच 24 या अन्य वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर सकते हैं.
  4. यमुना एक्सप्रेसवे, ग्रेटर नोएडा, परी चौक से होते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे के रास्ते डीएनडी से दिल्ली को जाने वाले वाहन चालक असुविधा से बचने हेतु अन्य वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर सकते हैं.
फैक्टरी की खास बातें
ये दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फ़ैक्ट्री में से एक है.  नोएडा के सेक्टर 81 में बनी ये फ़ैक्ट्री 35 एकड़ में फैली हुई है. सैमसंग में भारत इस समय  6.7 करोड़ स्मार्टफ़ोन बना रही है ओर नए प्लांट के चालू हो पर करीब 12 करोड़ मोबाइल फोन की  मैन्युफेक्चरिंग होने की संभावना है. नई फ़ैक्ट्री में मोबाइल के अलावा दूसरे इलेक्ट्रॉनिक सामान भी बनाए जाएंगे.​

विपक्षी पार्टियों ने किया ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ का विरोध
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
Delhi-NCR Traffic Update: शाम 4 बजे से DND सहित कई रास्ते रहेंगे बंद
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com