यह ख़बर 04 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री ने टीम अन्ना, रामदेव को आड़े हाथों लिया

खास बातें

  • प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने टीम अन्ना के उन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है जिसमें सरकार पर अविश्वसनीय धनराशि की लूट करने की बात कही गई थी, साथ ही विदेशों में पड़े भारी मात्रा में कालाधन को एक बार में लाये जाने का दावा करने पर योगगुरू रामदेव की आलोचना
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने टीम अन्ना के उन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है जिसमें सरकार पर अविश्वसनीय धनराशि की लूट करने की बात कही गई थी, साथ ही विदेशों में पड़े भारी मात्रा में कालाधन को एक बार में लाये जाने का दावा करने पर योगगुरू रामदेव की आलोचना की है।

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ अलगथलग पड़े निराश लोग अफवाह और गलत बातें फैला रहे है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से इस तरह के दुष्प्रचार से प्रभावी ढंग से निपटने को कहा।

योगगुरु बाबा रामदेव और टीम अन्ना की ओर इशारा करते हुए सिंह ने कहा, ‘‘प्रतिदिन लोगों को कालाधन के बारे में खगोलीय धनराशि के बारे में सुनने को मिलता है जो दूसरे देश से एक बार में लाया जा सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि हमारी सरकार ने प्रत्येक क्षेत्र में अविश्वसनीय धनराशि की लूट की है। इससे बड़ा झूठ और क्या हो सकता है।’’

प्रधानमंत्री का ऐसा सख्त बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही रामदेव और अन्ना हजारे ने राष्ट्रीय राजधानी में जंतर मंतर पर एक दिन का अनशन रखा था और योगगुरू ने कालाधन के मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों लिया था। टीम अन्ना विभिन्न विभागों और मंत्रियों पर हजारों करोड़ रूपये की हेराफेरी करने का आरोप लगाती रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनमोहन ने कहा, ‘‘सचाई यह है कि हमारी सरकार सार्वजनिक जीवन से भ्रष्टाचार की बुराई से सख्ती से निपटने और सरकार के कामकाज में पारदर्शिता एवं जवाबदेही लाने को प्रतिबद्ध हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने विभिन्न मोचरे पर अपने काम से इसे साबित भी किया है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘इस दिशा में हमारी ओर से उठाये गए विधायी और प्रशासनिक कदम इसके गवाह हैं।’’ सिंह ने कहा, ‘‘इस संबंध में अलगथलग पड़े और निराश तत्व गलत सूचना फैला रहे हैं और केवल हमारी सरकार का विरोध करने के लिए एकसाथ आए हैं, इनसे प्रभावी ढंग से निपटने की जरूरत है।’’ प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकार्ताओं से लोगों को इन अफवाहों और गलत बातों के प्रति जागरूक बनाने का आह्वान किया।