विज्ञापन
This Article is From Sep 16, 2021

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतें जारी, जानिए क्या है आपके शहर में रेट

Petrol Diesel Rates 16th september : पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. एक बार दिल्ली में फिर पेट्रोल का दाम (Delhi Petrol Price) 101.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Delhi Diesel Price) 88.62 रुपये प्रति लीटर पर ही बना हुआ है.

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतें जारी, जानिए क्या है आपके शहर में रेट
Petrol Diesel Rates: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 11वें दिन बदलाव नहीं हुआ.
नई दिल्ली:

Petrol Diesel Rates Today: देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में आज भी वृद्धि नहीं हुई है, यह लगातार 11वां दिन है, जब पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. एक बार दिल्ली में फिर पेट्रोल का दाम (Delhi Petrol Price) 101.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Delhi Diesel Price) 88.62 रुपये प्रति लीटर पर ही बना हुआ है. सितंबर के महीने में ज्यादातर दाम स्थिर ही रहे हैं. सितंबर में दो बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol and Diesel Price) में कमी की गई है.  01 और 05 सितंबर को पेट्रोल और डीजल के दामों में 15-15 पैसे घटाए गए थे. हालांकि उसके बाद से अभी तक कीमतों में कोई अंतर नहीं आया है. 

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 96.19 रुपये प्रति लीटर है. बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल 101.62 रुपये और डीजल 91.71 रुपये प्रति लीटर पर है. चेन्नई एकमात्र महानगर है, जहां पेट्रोल 100 रुपये के पार नहीं है. चेन्नई में पेट्रोल 98.96 रुपये प्रति लीटर और डीजल 93.26 रुपये प्रति लीटर पर है. 

नोएडा में पेट्रोल का दाम 98.84 रुपये, गुरुग्राम में 98.59 और लखनऊ में 98.34 रुपये प्रति लीटर पर है. जबकि नोएडा में डीजल 89.50 रुपये, गुरुग्राम में 89 रुपये और लखनऊ में 89.06 रुपये प्रति लीटर पर है. 

हर राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वैट का रेट अलग होता है, ऐसे में फ्यूल के दाम अलग-अलग हो सकते हैं. एक राज्य के भीतर भी शहरों में भी परिवहन शुल्क के हिसाब से कीमत में मामूली अंतर होता है.आप एक SMS के जरिये रोज मोबाइल से पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं.

आप इंडियन ऑयल SMS सर्विस के जरिये मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड. अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में कीमतों की ताजा जानकारी मिल जाएगी.

- - ये भी पढ़ें - -
* पेट्रोल-डीज़ल सस्ता होगा...? GST के दायरे में आने से इस तरह घटेंगे दाम, यहां समझें नफ़ा-नुकसान का गणित
* जीएसटी परिषद की 17 सितंबर की बैठक में पेट्रोल, डीजल को GST में लाने पर हो सकता है विचार

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com