बुधवार की मैराथन पूछताछ के बाद, दोबारा खार पुलिस स्टेशन पहुंचे पीटर मुखर्जी

बुधवार की मैराथन पूछताछ के बाद, दोबारा खार पुलिस स्टेशन पहुंचे पीटर मुखर्जी

खार पुलिस स्टेशन में पीटर मुखर्जी

मुंबई:

अपनी सौतेली बेटी शीना बोरा के मर्डर केस में स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ और इंद्राणी के तीसरे पति पीटर मुखर्जी से आज फिर से पूछताछ की जा रही है। बुधवार को खार पुलिस स्टेशन में उनसे 12 घंटे की मैराथन पूछताछ हुई थी।

पीटर और इंद्राणी से उनकी पहली मुलाकात से लेकर अब तक के रिश्ते, शीना के बारे में जानकारी, बेटे राहुल के साथ ना रहने की वजह जैसे सैकडों सवाल पूछे गये थे। कल की पूछताछ के दौरान कथित तौर पर पीटर और इंद्राणी के बीच 24 अगस्त के बाद पहली बार मुलाक़ात हुई थी।  

सबसे ज़रूरी सवाल ये था कि 3 साल पहले जब शीना अचानक से गायब हो गई तो उन्होंने उसे खोजने की कोशिश क्यों नही की?

वित्तीय व्यवहार पर सवाल
इसके अलावा पीटर के वित्तीय व्यवहार और आमदनी के स्रोत से जुड़े सवाल भी पूछे गये, पुलिस सूत्रों के मुताबिक ऐसे ही मिलते-जुलते सवाल इंद्राणी से भी पूछे गये थे।

दोनों के जवाबों का मिलान कर आज फिर से उनसे सवाल-जवाब किया जा रहा है।

बुधवार को शीना बोरा हत्याकांड की जांच को आगे बढ़ाते हुए मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति पीटर मुखर्जी का बयान दर्ज किया गया था। पुलिस ने उनसे मामले के हर पहलू पर करीब 12 घंटे तक पूछताछ की थी।

बच्चों से इंद्राणी के संबंधों पर सवाल
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पीटर से पूछा गया कि उनकी पत्नी इंद्राणी के अपनी बच्चों शीना और मिखाइल से कैसे संबंध थे, पहले की शादी से हुए पीटर के बेटे राहुल मुखर्जी के साथ कैसे संबंध थे, पूर्व पति संजीव खन्ना से कैसे संबंध थे और यह कि क्या पीटर को इस बात का आभास था कि हत्या की कोई साजिश रची जा रही है।

शीनाकी खोज खबर क्यों नहीं ली
पीटर से खास तौर पर और ये भी पूछा गया कि शीना तीन साल से अधिक समय गायब रही तो उन्होंने कोई खोज खबर क्यों नहीं ली?

मनी ट्रेल के बारे में जानकारी ली गई
इसके अलावा पीटर मुखर्जी से पुलिस ने मनी ट्रेल के बारे में भी पूछताछ की है। परिवार में किन-किन लोगों के देश और विदेश में कितने बैंक एकाउंट है और आमदनी का जरिया भी पूछा।

पीटर के घर की तलाशी
दिन में जब पीटर से खार पुलिस स्टेशन में पूछताछ चल ही रही थी उसी समय मुंबई पुलिस की एक टीम वर्ली में उनके घर पहुंची। टीम में कुल 3 अफसर थे। तक़रीबन डेढ़ घंटे तक पुलिस पीटर के घर में रही। खबर है कि पुलिस वहां मामले से जुड़े कुछ दस्तावेज लेने गई थी जो जांच में मददगार साबित हो सकते हैं।

कार देने वाली एजेंसी मालिक से पूछताछ
वर्ली में ही पीटर के घर पास ही वो कार एजेंसी भी है, जिसने कार किराये पर दी थी। 24 अप्रैल को शीना की हत्या उसी कार में की गई थी। पुलिस ने एजेंसी के फैसल अहमद का बयान भी दर्ज कर लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक एजेंसी ने उस दिन कार देने की बात मान ली है। लेकिन उसका कहना है कि वो कार किराये पर नहीं देते बल्कि वो कार की सर्विसिंग करते हैं और सेकंड हैंड कार बेचते हैं। चूंकि पीटर की कार भी उसी एजेंसी में सर्विसिंग के लिए जाती है और एजेंसी मालिक और पीटर परिचित हैं। इसलिए वो उनके मांगने पर कभी-कभार कार दे देते हैं।

अभी तक नहीं मिल पाई कार
लेकिन बड़ी बात है कि अभी तक वो कार नहीं मिल पाई है। क्योंकि एजेंसी ने उसे बेच दिया था। कार को खोजने के लिए अब आरटीओ की मदद ली जा रही है।

इंद्राणी और संजीव में लेन-देन का खुलासा
इसके अलावा  शीना हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस को इंद्राणी के बैंक अकाउंट से संजीव खन्ना के अकॉउंट में पैसे ट्रान्सफर होने की जानकारी मिली है। हालांकि पुलिस ने अभी ये साफ नहीं किया है कि कुल कितने रुपये इंद्राणी ने खन्ना को अब तक दिए हैं। इसकी जांच चल रही है।

पीटर से आर्थिक मुद्दों पर भी पूछताछ की गई। पुलिस जानना चाह रही है कि शीना की हत्या के पीछे क्या कोई पैसे का विवाद काम कर रहा था।

इस बीच, मुंबई पुलिस की टीम इंद्राणी के पूर्व पार्टनर सिद्धार्थ दास के कोलकाता स्थित घर भी पहुंची। दास ने माना है कि उसकी इंद्राणी से शादी नहीं हुई थी लेकिन शीना और मिखाइल उन्हीं दोनों की बच्चे हैं।

यह साफ नहीं हो सका है कि पुलिस ने दास को गिरफ्तार किया या नहीं या फिर उसे मुंबई लेकर आई या नहीं।

बुधवार को हुई पूछताछ में कहा जा रहा है कि इंद्राणी ने पुलिस को बताया कि वह शीना और राहुल के रिश्ते को नापसंद करती थी। उसे यह भी लगता था कि दोनों उसे आर्थिक नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस डीएनए टेस्ट और फॉरेंसिक रपटों का इंतजार कर रही है। इसके बाद ही साबित हो सकेगा कि रायगढ़ के जंगल में मिला कंकाल शीना का ही है।