कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बजी खतरे की घंटी, लोग बूस्टर डोज लगवाने के लिए नहीं आ रहे आगे

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से कुछ राज्यों की सिरदर्दी भी बढ़ चुकी है. इसमें दिल्ली, यूपी, हरियाणा, मिजोरम जैसे राज्य शामिल हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से Exclusive मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद लोग अभी भी टीके की तीसरी प्रिकॉशन डोज लगवाने को आगे नहीं आ रहे. 

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर से कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से कुछ राज्यों की सिरदर्दी भी बढ़ चुकी है. इसमें दिल्ली, यूपी, हरियाणा, मिजोरम जैसे राज्य शामिल हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से Exclusive मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद लोग अभी भी टीके की तीसरी प्रिकॉशन डोज लगवाने को आगे नहीं आ रहे. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक फिलहाल 70 लाख लोगों ने प्रिकॉशन डोज नहीं लगवाई है जो आज की तारीख में कोरोना की बूस्टर डोज लेने के योग्य हैं. 70 लाख में से 46 लाख 15 हजार ने बूस्टर डोज लगवाई है. वहीं अभी 1 करोड़  फ्रंटलाइन वर्कर्स प्रिकॉशन डोज के लिए योग्य है, लेकिन, इनमें से करीब 72 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स ने ही तीसरा टीका लिया है.

ये भी पढ़ें: "BJP ने गरीबों के खिलाफ छेड़ा युद्ध" : जहांगीरपुरी में बुलडोज़र चलाने की कार्रवाई पर असदुद्दीन ओवैसी

60 साल से ज़्यादा उम्र वाले लोगों की आबादी करीब 11 करोड़ 60 लाख है, जिनमें 2 करोड़ लोग बूस्टर डोज लेने योग्य है लेकिन  इनमें से 1 करोड़ 35 लाख बूस्टर डोज ली है. वहीं 18 - 59 साल उम्र के लोगों की आबादी 68 करोड़ 46 लाख है. जिनमें से 2 करोड़ लोग बूस्टर डोज लगवाने के लिए योग्य है, लेकिन अब तक इनमें से महज़ 3 लाख लोगों ने ये एहतियाती डोज लगवाई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: गुड मॉर्निंग इंडिया: जहांगीरपुर दंगे के 5 आरोपियों पर दिल्‍ली पुलिस ने लगाया NSA