रेल मंत्री सुरेश प्रभु (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:
भारतीय रेलवे अब ट्विटर के जरिए यात्रियों की समस्याओं का निवारण करता हुआ नजर आ रहा है। रेल यात्री ट्विटर के जरिए अपनी समस्या सीधे रेल मंत्री सुरेश प्रभु तक पहुंचा रहे हैं। उसके बाद रेलवे द्वारा जल्द से जल्द यात्रियों की समस्याओं का निदान कर दिया जाता है।
हाल ही का मामला जोधपुर-बांद्रा टर्मिनस के बीच चलने वाली सूर्यनगरी एक्सप्रेस की है। दरअसल, सूर्यनगरी एक्सप्रेस शनिवार शाम को जोधपुर से रवाना हुई तो इसके एसी2 कोच में एक चूहा भी सवार था। पाली के बाद चूहे की उछल-कूद बढ़ गई तो यात्री परेशान हो गए।
यात्री अनिल हुंडिया ने अपने पीएनआर नंबर के साथ ट्वीटर के जरिए रेल मंत्री, रेल मंत्रालय को कोच में चूहा होने की खबर दी। मंत्रालय से जवाब मिला कि 138 नंबर पर कॉल कर दो। मंत्रालय से उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन जोधपुर डीआरएम को भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई। कुछ देर बाद ही एक कर्मचारी ग्लू प्लेट लेकर कोच में पहुंच गया।
बता दें, ट्रेनों में चूहों से निपटने के लिए रेलवे ने कुछ समय पहले ही ग्लू प्लेट खरीदी थी। इन्हें कोच में बर्थ के नीचे रख दिया जाता है। चूहा इस पर से निकलता है तो ग्लू से चिपक जाता है।
हाल ही का मामला जोधपुर-बांद्रा टर्मिनस के बीच चलने वाली सूर्यनगरी एक्सप्रेस की है। दरअसल, सूर्यनगरी एक्सप्रेस शनिवार शाम को जोधपुर से रवाना हुई तो इसके एसी2 कोच में एक चूहा भी सवार था। पाली के बाद चूहे की उछल-कूद बढ़ गई तो यात्री परेशान हो गए।
यात्री अनिल हुंडिया ने अपने पीएनआर नंबर के साथ ट्वीटर के जरिए रेल मंत्री, रेल मंत्रालय को कोच में चूहा होने की खबर दी। मंत्रालय से जवाब मिला कि 138 नंबर पर कॉल कर दो। मंत्रालय से उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन जोधपुर डीआरएम को भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई। कुछ देर बाद ही एक कर्मचारी ग्लू प्लेट लेकर कोच में पहुंच गया।
बता दें, ट्रेनों में चूहों से निपटने के लिए रेलवे ने कुछ समय पहले ही ग्लू प्लेट खरीदी थी। इन्हें कोच में बर्थ के नीचे रख दिया जाता है। चूहा इस पर से निकलता है तो ग्लू से चिपक जाता है।
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