यह ख़बर 17 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पार्रिकर ने सनबर्न के आयोजकों से कहा, रिश्वत के आरोप साबित करें

खास बातें

  • गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा है कि सनबर्न संगीत समारोह के आयोजक या तो इन आरोपों को साबित करें कि उन्हें पिछले साल राज्य में कार्यक्रम आयोजन की अनुमति लेने के लिए रिश्वत देनी पड़ी थी या फिर वे माफी मांगें।
पणजी:

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा है कि सनबर्न संगीत समारोह के आयोजक या तो इन आरोपों को साबित करें कि उन्हें पिछले साल राज्य में कार्यक्रम आयोजन की अनुमति लेने के लिए रिश्वत देनी पड़ी थी या फिर वे माफी मांगें।

पार्रिकर ने सोमवार को कैंडोलिम गांव में कहा, ‘मैंने आयोजकों द्वारा भेजा गया ई-मेल देखा है। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि पिछले साल उन्हें अनुमति लेने के लिए पैसे देने पड़े थे।’ कैंडोलिम गांव में 2007 से उत्सव का आयोजन हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘या तो वे सबूत के साथ अपने आरोपों को साबित करें या फिर उन्हें माफी मांगनी चाहिए।’ गोवा में 2007 से इलेक्ट्रानिक नृत्य समारोह ‘सनबर्न’ का आयोजन हो रहा है।

गोवा विकास पार्टी के विधायक फ्रांसिस्को मिकी पचेको ने पिछले हफ्ते संवाददाता सम्मेलन में दावा किया था कि उन्हें सनबर्न आयोजकों (पर्सेप्ट प्राइवेट लिमिटेड) से संदेश मिला जिन्होंने दावा किया कि पिछले साल गोवा में कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति के लिए उन्हें रिश्वत देनी पड़ी थी।

कालांगूट निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक माइकल लोबो ने कहा कि आयोजकों को अपने इस दावे के लिए माफी मांगनी चाहिए कि सरकार को रिश्वत दी गई थी। कैंडोलिम गांव कालांगूट निर्वाचन क्षेत्र में ही आता है।

पर्सेप्ट प्राइवेट लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक शैलेंद्र सिंह सहित इसके अधिकारियों से संपर्क नहीं हो पाया। गोवा में सनबर्न उत्सव 27 से 29 दिसंबर तक आयोजित होगा। समारोह पारंपरिक रूप से कैंडोलिम में होता रहा है, लेकिन इस बार सरकार ने आयोजकों से इसे कहीं और करने को कहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य के पर्यटन मंत्री दिलीप पारूलेकर ने कहा कि बड़ी भीड़ से निपटने में ढांचागत बाधाओं के चलते कैंडोलिम में आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी।