विदाई लेने वाले साथियों से जो हमने सीखा है, उसे देश की समृद्धि के लिए उपयोग करेंगे : राज्यसभा में पीएम मोदी

राज्यसभा के सेवानिवृत्त सदस्यों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू, उप सभापति हरिवंश और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ भी फोटो खिंचवाई.

राज्यसभा में पीएम मोदी ने सेवानिवृत्त सांसदों के साथ खिंचवाई फोटो

संसद के बजट सत्र (Parliament Budget Session 2022)के दूसरे चरण में आज पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा से सेवानिवृत्त होने वाले सांसदों के लिए विदाई भाषण दिया. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि आज जो साथी यहां से बिदाई लेने वाले हैं उनसे हमने जो सीखा है उसे आगे बढ़ाने हम जरूर उपयोग करेंगे, ताकि देश की समृद्धि हो. ये आज़ादी का अमृत महोत्सव है. हमारे महापुरुषों ने देश के लिए बहुत कुछ दिया, अब देने की जिम्मेदारी हमारी है. अब आप खुले मन से एक बड़े मंच पर जाकर आज़ादी के अमृत महोत्सव के पर्व को माध्यम बनाकर प्रेरित करने में योगदान कर सकते हैं. राज्यसभा के सेवानिवृत्त सदस्यों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू, उप सभापति हरिवंश और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ भी फोटो खिंचवाई.

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार रोष दिखा रहा है. विपक्ष का आरोप है कि चुनावों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर रोक रखी गई, जैसे ही चुनाव खत्म हुए ईंधन की कीमतें बढ़ने लगीं. इसी को लेकर संसद में लगातार गतिरोध बना हुआ है.

बता दें कि पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने विजय चौक पर विरोध-प्रदर्शन किया. राहुल गांधी ने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमतों से गरीब आदमी परेशान है, इसे वापस लिया जाना चाहिए. वहीं कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि  मोदी सरकार जैसे आम लोगों की जेबों में डाका डाल रही है, उसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. 10 दिनों में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाने से मोदी जी ने एक इतिहास बना दिया. 137 दिनों बाद धड़ल्ले से दाम बढ़ रहे हैं. हमारी मांग है कि यह दाम सरकार वापस लें.

LIVE UPDATES:

Mar 31, 2022 15:07 (IST)
महंगाई पर पहले कांग्रेस अपना चेहरा आइने में देखें : गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस महंगाई के मुद्द पर क्या घेरेगी? UPA के कार्यकाल में महंगाई का सूचकांक कहां था? लोग देख रहे हैं कि विश्व युद्ध की तरह माहौल बना हुआ है. कांग्रेस पहले अपना चेहरा आइने में देखे उसके बाद दूसरों को आइना दिखाए.
Mar 31, 2022 13:12 (IST)
मनरेगा पर अनुराग ठाकुर ने दिया ये जवाब
अनुराग ठाकुर ने सरकार की ओर कहा कि यूपीए सरकार में मनरेगा का बजट का पूरा इस्तेमाल नहीं होता था. उसमें करप्शन का बोलबाला था. मोदी सरकार ने न केवल मनरेगा का बजट एक लाख करोड़ से अधिक किया बल्कि इसमे करप्शन को भी खत्म किया. इसके बाद कांग्रेस और सत्ता पक्ष के बीच लोकसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ. तीखी नोकझोंक हुई. कांग्रेस के सांसद वेल तक में चले गए.
Mar 31, 2022 13:10 (IST)
सोनिया गांधी ने लोकसभा में मनरेगा का मुद्दा उठाया
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा में मनरेगा का मुद्दा उठाया.  उन्होंने कहा कि बजट में  मनरेगा में कम बजट का प्रावधान किया गया. सरकार 15 दिन के अंदर भुगतान को सुनिश्चित करें. देरी होने पर कानूनी कार्रवाई का प्रावधान है. 


Mar 31, 2022 12:02 (IST)
हमारे महापुरुषों ने देश के लिए बहुत कुछ दिया, अब देने की जिम्मेदारी है : पीएम मोदी
पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये आज़ादी का अमृत महोत्सव है. हमारे महापुरुषों ने देश के लिए बहुत कुछ दिया, अब देने की जिम्मेदारी हमारी है. अब आप खुले मन से एक बड़े मंच पर जाकर आज़ादी के अमृत महोत्सव के पर्व को माध्यम बनाकर प्रेरित करने में योगदान कर सकते हैं.
Mar 31, 2022 12:01 (IST)
साथियों से जो सीखा है, उसे देश की समृद्धि के लिए उपयोग करेंगे : पीएम मोदी

\राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि आज जो साथी यहां से बिदाई लेने वाले हैं उनसे हमने जो सीखा है उसे आगे बढ़ाने हम जरूर उपयोग करेंगे, ताकि देश की समृद्धि हो. (ANI)
Mar 31, 2022 11:58 (IST)
राज्यसभा के सेवानिवृत्त सदस्यों ने आज पीएम मोदी के साथ खिंचवाई तस्वीरें
राज्यसभा के सेवानिवृत्त सदस्यों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू, उप सभापति हरिवंश और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ फोटो खिंचवाई.

Mar 31, 2022 10:33 (IST)
हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे : मल्लिकार्जुन खड़गे
कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हर दिन पेट्रोल-डीज़ल और अन्य चीज़ों के दाम बढ़ रहे हैं और इसका परिणाम आवश्यक वस्तुओं पर हो रहा है इसलिए आज हम राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहें। कांग्रेस की मांग है कि UPA सरकार के दौरान जो कीमतें थी वो किया जाना चाहिए.
Mar 31, 2022 10:30 (IST)
श्रम और रोजगार मंत्रालय के काम पर आज होगी चर्चा
आज की बात करें तो गुरुवार को राज्यसभा के एजेंडे में श्रम और रोजगार मंत्रालय के काम पर चर्चा होगी. श्रम मंत्री बुधवार को बहस के दौरान विपक्षी सांसदों द्वारा उठाए गए दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी कर्मचारियों की हड़ताल, ईपीएफ ब्याज दरों में कटौती और अन्य महत्वपूर्ण सवालों पर सरकार के रुख पर स्पष्टीकरण की उम्मीद है.