टि्वटर बायो से BJP हटाने के बाद पंकजा मुंडे ने कहा: मैं पार्टी नहीं छोड़ रही, दलबदल मेरे खून में नहीं

राजनीतिक कदम को लेकर चल रहे अटकलों पर चुप्पी तोड़ते हुए, भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने मंगलवार को कहा कि वह पार्टी नहीं छोड़ रही हैं.

टि्वटर बायो से BJP हटाने के बाद पंकजा मुंडे ने कहा: मैं पार्टी नहीं छोड़ रही, दलबदल मेरे खून में नहीं

पंकजा मुंडे ने बीजेपी छोड़ने की अटकलों पर लगाया विराम

मुंबई:

अपने भविष्य के राजनीतिक कदम को लेकर चल रहे अटकलों पर चुप्पी तोड़ते हुए, भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने मंगलवार को कहा कि वह पार्टी नहीं छोड़ रही हैं. मुंडे ने एक दिन पहले ट्विटर परिचय से ‘भाजपा' शब्द हटा लिया था मुंडे ने रविवार शाम महाराष्ट्र में बदले राजनीतिक परिदृश्य के मद्देनजर फेसबुक पर अपनी“भावी यात्रा” के संबंध में एक पोस्ट करने के साथ ही राजनीति में उनके अगले कदम को लेकर अटकलों का बाजार गर्म कर दिया था. उन्होंने सोमवार को अपने ट्विटर बायो से ‘भाजपा' और अपने राजनीतिक सफर का विवरण हटाकर अफवाहों को और बल दे दिया था.

क्या पंकजा मुंडे भाजपा छोड़ शिवसेना में हो रहीं शामिल? महाराष्ट्र BJP के इस दिग्गज नेता ने दिया यह जवाब...

महाराष्ट्र में शिवसेना, NCP और कांग्रेस ने मिलकर गठबंधन में सरकार बनाया है. पंकजा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं पार्टी नहीं छोड़ रही हूं. दलबदल मेरे खून में नहीं है.'' भाजपा के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा ने उन अफवाहों का भी खंडन किया, जिनमें कहा गया था कि उनके ट्विटर परिचय से ‘‘भाजपा'' को हटाने का मकसद अपनी पार्टी पर दबाव बनाना था. मंगलवार को पंकजा ने दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल स्थित अपने आवास पर भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े, राम शिंदे और विधायक बबनराव लोणीकर से मुलाकात की. पंकजा ने अभी तक भाजपा की अगुवाई वाली पिछली सरकार में मंत्री के रूप में उन्हें आवंटित आधिकारिक आवास खाली नहीं किया है. तावड़े ने कहा, ‘‘रविवार को उनके फेसबुक पोस्ट का विरोधियों ने गलत मतलब निकाला, इसलिए वह बहुत आहत थीं. उन्होंने खुद मुझे बताया कि वह पार्टी से नाखुश नहीं हैं."

पंकजा मुंडे ने टि्वटर बायो से हटाया BJP का नाम, FB पोस्ट लिखकर कहा- सोचने के लिए समय चाहिए

पंकजा ने अपने फेसबुक पेज पर भारत के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और साथ में ‘कमल' (भाजपा का चिह्न) की एक तस्वीर पोस्ट की. पंकजा के फेसबुक अकाउंट के ‘अबाउट' सेक्शन में उनका राजनीतिक संबंध अब भी भाजपा के साथ ही दिख रहा है. पंकजा ने मराठी में लिखी फेसबुक पोस्ट में कहा था, ‘‘राज्य में बदले राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए यह सोचने और निर्णय लेने की आवश्यकता है कि आगे क्या किया जाए. मुझे स्वयं से बात करने के लिए आठ से 10 दिन की आवश्यकता है. मौजूदा राजनीतिक बदलावों की पृष्ठभूमि में भावी यात्रा पर फैसला किए जाने की आवश्यकता है.'' उन्होंने कहा था, ‘‘अब क्या करना है? कौन सा मार्ग चुनना है? हम लोगों को क्या दे सकते हैं? हमारी ताकत क्या है? लोगों की अपेक्षाएं क्या हैं? मैं इन सभी पहलुओं पर विचार करूंगी और आपके सामने 12 दिसंबर को आऊंगी.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पंकजा मुंडे के फेसबुक पोस्ट से उठे सवाल, कहा- भविष्य पर फैसले की जरूरत