पठानकोट आतंकी हमले की जांच के लिए पाकिस्तान का जांच दल दिल्ली पहुंचा

पठानकोट आतंकी हमले की जांच के लिए पाकिस्तान का जांच दल दिल्ली पहुंचा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारत में पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की जांच के लिए पाकिस्तानी जांचकर्ताओं का पांच सदस्यीय दल नई दिल्‍ली पहुंच चुका है। हमलों के लिए पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया गया है।

पंजाब आतंकवाद निरोधक विभाग के अतिरिक्त महानिरीक्षक मुहम्मद ताहिर राय के नेतृत्व में संयुक्त जांच दल (जेआईटी) लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से विशेष विमान से भारत पहुंचा।

संयुक्त जांच दल के अन्य सदस्यों में आईबी के उप महानिरीक्षक लाहौर मुहम्मद अजीम अरशद, सैन्य खुफिया विभाग के लेफ्टिनेंट कर्नल इरफान मिर्जा, आईएसआई के लेफ्टिनेंट कर्नल तनवीर अहमद और पंजाब पुलिस के अधिकारी शाहिद तनवीर शामिल हैं। भारत ने दो जनवरी को पंजाब के पठानकोट में वायु सेना के स्टेशन पर हुए आतंकी हमले के लिए जैश के आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया था। हमले के बाद आतंकियों के साथ चली मुठभेड़ में सात भारतीय सुरक्षाकर्मियों की जान चली गयी।

भारत की पाकिस्तानी जांच दल को पठानकोट हमले के सभी गवाहों से रूबरू कराने की योजना है लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड या बीएसएफ के जवानों से उसका सामना कराने की कोई योजना नहीं है।

नई दिल्ली में आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को कहा था कि भारत वहां जांच के लिए अपने जांच दल को भी उस देश में भेजने पर जोर देगा।

सूत्रों ने बताया कि पाक दल को पठानकोट के वायुसेना स्टेशन के हर इलाके में नहीं ले जाया जाएगा और केवल सीमित जगहों तक ले जाया जाएगा जहां जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों से सुरक्षा बलों की 80 घंटे तक मुठभेड़ चली थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)