आतंकी समूहों के बीच पाकिस्तान का फर्क करना स्वीकार्य नहीं : NDTV से बोले अमेरिकी राजदूत

आतंकी समूहों के बीच पाकिस्तान का फर्क करना स्वीकार्य नहीं : NDTV से बोले अमेरिकी राजदूत

एनडीटीवी से बात करते रिचर्ड वर्मा...

नई दिल्ली:


भारत में अमेरिका के राजदूत रिचर्ड वर्मा ने कहा कि यह बिल्कुल स्वीकार्य नहीं कि पाकिस्तान उन पर और भारत पर हमला करने वाले आतंकी समूहों के बीच फर्क करे।

एनडीटीवी से खास बातचीत में वर्मा ने कहा कि कुछ कदम उठाए गए हैं, लेकिन और ज्यादा करने की जरूरत है। आतंकी समूहों के बीच फर्क बिल्कुल स्वीकार्य नहीं और हमें इस मौके का लाभ उठाते हुए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सीमा के दोनों तरफ आजाद लोगों को आतंकित करने वाले सभी समूह के खिलाफ प्रभावशाली कदम उठाए जाएं।

भारत के साथ मजबूती से खड़ा है अमेरिका
रिचर्ड वर्मा ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाए रखा जाना चाहिए और अमेरिका क्षेत्रीय शांति को प्रभावित करने वाली इस समस्या का मुकाबला करने के लिए मजबूती से भारत के साथ है।

पीएम मोदी की लाहौर यात्रा की सराहना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाहौर यात्रा की सराहना करते हुए वर्मा ने कहा कि पाकिस्तान में उदारवादियों के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है तथा अमेरिका आतंकवाद के मुद्दे पर इस्लामाबाद के साथ मिलकर काम कर रहा है।

दबाव बनाए रखना होगा
उन्होंने एनडीटीवी से कहा, हमें दबाव बनाए रखना होगा, उदारवादी ताकतों के साथ काम करना होगा, प्रधानमंत्री शरीफ के साथ काम करना होगा और यही अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया, विदेश मंत्री जॉन केरी ने किया और हम इसे आगे भी जारी रखेंगे। अमेरिकी राजदूत ने कहा कि पाकिस्तान के साथ भारत का संपर्क बहुत महत्वपूर्ण है और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पिछले महीने की मोदी की लाहौर यात्रा की सराहना की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की तरह पाकिस्तान के साथ भी असैन्य परमाणु करार के लिए अमेरिका की ओर से बातचीत करने से संबंधित खबरों पर वर्मा ने स्पष्ट तौर पर कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है।
(इनपुट्स एजेंसी से भी)