एलओसी पार कर रहा पाकिस्तानी सैनिक ढेर, सेना ने पड़ोसी मुल्क से शव ले जाने को कहा

पाकिस्तान की कुख्यात बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने केरन सेक्टर में शनिवार रात एलओसी को पार करने का दुस्साहस दिखाया. लेकिन पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर मुस्तैद भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत ही कार्रवाई की.

एलओसी पार कर रहा पाकिस्तानी सैनिक ढेर, सेना ने पड़ोसी मुल्क से शव ले जाने को कहा

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एलओसी पार कर घुसपैठ की कोशिश

श्रीनगर:

पाकिस्तान की सेना को नियंत्रण रेखा पार करने के दुस्साहस का अंजाम भुगतना पड़ा है. कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एलओसी पार कर रहे एक पाकिस्तानी सैनिक को भारत के सतर्क जवानों ने मार गिराया. मेजर जनरल एएस पंढारकर (जीओसी 28 इनफैन्ट्री डिविजन) ने कहा कि घुसपैठ का यह प्रयास फरवरी 2021 में भारत और पाक के बीच संघर्षविराम समझौते का पूरी तरह उल्लंघन है. उन्होंने कहा, पाकिस्तान की कुख्यात बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने केरन सेक्टर में शनिवार रात घात लगाकर हमला करने की कोशिश में एलओसी को पार करने का दुस्साहस दिखाया. लेकिन पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर मुस्तैद भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत ही कार्रवाई की और एक आतंकी (पाकिस्तानी नागरिक) को मार गिराया. एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा कि मृतक की पहचान मोहम्मद शब्बीर मलिक के तौर पर हुई है, जो पाकिस्तान की बैट टीम का हिस्सा हो सकता है. 

3pt7hp3

पंढारकर ने कहा कि शुरुआती स्तर में ही घुसपैठ की कोशिश का पता लगा लिया गया. इसके बाद मुठभेड़ हुई और घुसपैठिये को मार गिराया गया. वहां से एक लाश बरामद हुई. साथ ही एके रायफल, गोला-बारूद और सात हैंड ग्रेनेड भी मिले हैं. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चल रहा है. 

मेजर जनरल ने कहा कि हमारे एंटी इनफिलट्रेशन ऑब्स्टेकल सिस्टम ने इस घुसपैठ का पता लगाया, जिसे फेंस भी कहते हैं. सेना ने उस मृत सैनिक के पास से सरकारी आईडी कार्ड भी बरामद किया है.

u324lheg

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि पाकिस्तान लगातार सीमा पार घुसपैठ को बढ़ावा दे रहा है. पाकिस्तान सेना से हॉटलाइन के जरिये संपर्क साधा गया है. उनसे मारे गए सैनिक का शव ले जाने को कहा गया है. हालांकि पाकिस्तानी सेना की ओर से क्या प्रतिक्रिया आई है, अभी इसका कोई पता नहीं चला है.