पाकिस्तान 'आतंकवाद का शिकार', उसकी मदद करते रहेंगे : चीन

पाकिस्तान 'आतंकवाद का शिकार', उसकी मदद करते रहेंगे : चीन

रक्षामंत्री से मिलता चीनी प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्ली:

पाकिस्तान को ‘‘आतंकवाद का शिकार’’ बताते हुए चीन ने मंगलवार को कहा कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पड़ोसी देश की मदद करता रहेगा। चीन ने भारत के साथ भी वृहद आतंकवाद निरोधक सहयोग की बात कही जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सहयोग शामिल है।

चीन ने अमेरिका की ओर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह उसके पड़ोसी देशों के साथ जारी विवाद में दक्षिण चीन महासागर क्षेत्र के बाहर के देशों के हस्तक्षेप को मंजूर नहीं करता।

पाकिस्तान आतंकवाद के साथ लड़ रहा है
चीन के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय में विदेश मामलों के कार्यालय के महानिदेशक रीयर एडमिरल गुआन यूफेई ने कहा, ‘‘पाकिस्तान भी आतंकवाद का शिकार है। पिछले कुछ साल में पाकिस्तान आतंकवाद के साथ लड़ रहा है जिसमें उसने काफी नुकसान झेला है।’’

प्रधानमंत्री मोदी और पर्रिकर से भी मुलाकात
वह चीन के शक्तिशाली सेंट्रल मिल्रिटी कमीशन के उपाध्यक्ष जनरल फान चांगलोंग की अध्यक्षता वाले 26 सदस्यीय चीनी सैन्य प्रतिनिधिमंडल की यहां यात्रा के दौरान संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर समेत अन्य लोगों से मुलाकात की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुआन ने कहा कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में आतंकवाद से लड़ने के लिए सकारात्मक उपलब्धियों के साथ सैन्य अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद पर चीनी रुख यह है कि दोहरे मानदंड नहीं होने चाहिए।