पकड़ौआ विवाह : छठ पूजा का प्रसाद देने आया था युवक, ग्रामीणों ने पकड़कर करा दी शादी! देखें VIDEO

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में हुई पकड़ौआ शादी, धनुकी गांव के निवासी युवक ने इस मामले में मानपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है

पकड़ौआ विवाह : छठ पूजा का प्रसाद देने आया था युवक, ग्रामीणों ने पकड़कर करा दी शादी! देखें VIDEO

नालंदा जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के परोहा गांव में युवक को बंधक बनाकर उसकी जबरन शादी कराई गई.

पटना:

बिहार में एक बार फिर से पकड़ौआ शादी की घटना सामने आई है. इस बार यह घटना सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में घटी है. पकड़ौआ विवाह प्रथा खत्म हो चुकी है. इस शादी में युवक को बंधक बनाकर जबरन विवाह करवा दिया जाता है. घटना जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के परोहा गांव की है. वहां ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़कर उसका जबरदस्ती विवाह करा दिया. धनुकी गांव के निवासी युवक ने इस मामले में मानपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. युवक ने बताया कि उसे रात भर बंधक बनाकर रखा गया और उसके साथ मारपीट भी की गई है. 

युवक 11 नवंबर को छठ पूजा का प्रसाद देने के लिए अपनी बहन के ससुराल सरबहदी गया था. जब वह प्रसाद देकर घर लौट रहा था उसी दौरान परोहा गांव के पास कुछ लोगों ने हथियार के बल पर उसे बंधक बना लिया और उसकी जबरदस्ती शादी करवा दी. जब युवक ने शादी से मना किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह शादी के वक्त युवक के साथ कैसा बर्ताव किया जा रहा है. युवक ने मामले को लेकर मानपुर थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई और न्याय की गुहार लगाई है. मानपुर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कहा कि जांच के बाद ही इसके बारे में पता चल पाएगा. सोशल मीडिया पर युवक की शादी का वीडियो वायरल हो रहा है.