दबाव में नहीं झुकूंगा, न बीजेपी में शामिल होऊंगा: पूर्व वित्त पी. चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने आरोप लगाया कि भाजपा का उद्देश्य ‘स्वतंत्र आवाज का गला घोंटना’ है और वह विरोधियों के खिलाफ मामले दर्ज कराके उन्हें निशाना बनाकर इस दिशा में काम कर रही है.

दबाव में नहीं झुकूंगा, न बीजेपी में शामिल होऊंगा: पूर्व वित्त पी. चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भाजपा का लक्ष्य विरोधियों को निशाना बनाकर स्वतंत्रता का गला घोंटना है
  • आरोप लगाया कि भाजपा का उद्देश्य ‘स्वतंत्र आवाज का गला घोंटना’ है
  • तमिलनाडु कांग्रेस के मुख्यालय में जनसभा को संबोधित किया
नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने शनिवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ बीजेपी का लक्ष्य विरोधियों के खिलाफ मामले दर्ज कराके उन्हें निशाना बनाकर स्वतंत्रता का गला घोंटना है. चिदंबरम ने साथ ही यह भी कहा कि वह कभी भी दबाव में नहीं झुकेंगे और न ही बीजेपी में शामिल होंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा का उद्देश्य ‘स्वतंत्र आवाज का गला घोंटना' है और वह विरोधियों के खिलाफ मामले दर्ज कराके उन्हें निशाना बनाकर इस दिशा में काम कर रही है. चिदंबरम शनिवार को दिल्ली से चेन्नई पहुंचे थे. उन्होंने तमिलनाडु कांग्रेस के मुख्यालय में जनसभा को संबोधित करने के दौरान यह बात कही.

कश्मीर मुद्दे पर चिदंबरम ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- घाटी में 75 लाख लोगों को आजादी नहीं दी जा रही

उन्होंने कहा, ‘अखबारों को नहीं लिखना चाहिए, टीवी चैनलों को चर्चा नहीं करनी चाहिए.' उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी का यह भी मकसद है कि ‘राजनीतिक नेताओं (विरोधियों) को उसकी (सरकार की) आलोचना नहीं करने दो. उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी अपना एजेंडा लागू करने के लिए उनकी आवाजों का ‘गला घोंटने' पर उतारू है. इस दौरान कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और अन्य नेताओं के खिलाफ हाल में आयकर विभाग द्वारा की गई छापेमारी का हवाला देते हुए चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस सांसद के सी राममूर्ति आखिरकार भाजपा में शामिल हो गए.

नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारत की अर्थव्यवस्था भारी संकट में है : चिदंबरम

उन्होंने कहा कि इसी तरह तेदेपा के सी एम रमेश और वाई एस चौधरी के खिलाफ भी मामले थे और दोनों आज भाजपा में हैं. उन्होंने व्यंगात्मक ढंग से भाजपा की तुलना गंगा नदी से की और कहा, ‘भाजपा गंगा नदी है और इसमें डुबकी लगाने से सारे पाप धुल जाते हैं. मैं उस गंगा (भाजपा में) कभी स्नान नहीं करूंगा.' उन्होंने कहा, ‘मैं न्याय एवं न्यायाधीश के सामने झुकूंगा. मैं अन्याय के सामने कभी नहीं झुकूंगा.' वह परोक्ष तौर पर यह इशारा कर रहे थे कि वह दबाव नहीं झुकेंगे और भाजपा में शामिल नहीं होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)