ओवैसी का हमलावर उनकी 'हत्या' करना  चाहता था, इकबालिया बयान में कबूला

उत्तर प्रदेश के मेरठ से सटे हापुड़ जिले में पिलखुवा के पास ओवैसी की कार पर गुरुवार रात को गोलियां चलाई गई थीं.

ओवैसी का हमलावर उनकी 'हत्या' करना  चाहता था, इकबालिया बयान में कबूला

ओवैसी को सीआरपीएफ के कमांडो द्वारा ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया.

मेरठ :

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asududdin Owaisi) की कार पर उत्तर प्रदेश  के हापुड़ में हुई गोलीबारी मामले में पकड़े गए आरोपी शूटर सचिन शर्मा (Sachin Sharma) ने पुलिस को इकबालिया बयान में खुलासा किया है कि 'उसे ओवैसी ने गोली चलाते हुए देख लिया था, नहीं तो वह उसे मार डालता'. इस बीच पुलिस ने बताया है कि ओवैसी पर हुए हमले में इस्तेमाल हथियार मेरठ से खरीदे गए थे. पुलिस इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है.

ओवैसी पर गोलियां बरसाने वाले आरोपी ने पुलिस को इकबालिया बयान में कई खुलासे किए हैं. शूटर सचिन शर्मा ने अपने इकबालिया बयान में कहा है कि उसने निशाना साधकर गोलियां कार की निचली तरफ से चलाई थी लेकिन ओवैसी ने गोली चलाते हुए देख लिया था और खुद को छिपाने की कोशिश की. सचिन ने कहा, 'अगर ओवैसी ने नहीं देखा होता तो, तो मैं उसे मार डालता.'

'मैंने जैसे ही गोली चलाई, ओवैसी ने देख लिया और...', AIMIM चीफ पर फायरिंग के आरोपी शूटर का इकबालिया बयान

सचिन ने कबूल किया है वह ओवैसी को मारकर एक बड़ा नेता बनना चाहता था. उसने इकबालिया बयान में कहा -'सोशल मीडिया पर ओवैसी के बयान को अक्सर देखता और सुनता था. उसका बयान धर्म की राजनीति को दर्शाता है. मैं खुद को एक देशभक्त और देशभक्त हिंदू मानता हूं, इसलिए मैंने उनसे और उनकी पार्टी के खिलाफ दुश्मनी पैदा की. इसके लिए मैं डासना से उनकी पार्टी के सदस्य आरिफ के काफी करीब आया, जो ढोलना सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

इस बीच इस मामले को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. याद रहे उत्तर प्रदेश के मेरठ से सटे हापुड़ जिले में पिलखुवा के पास ओवैसी की कार पर गुरुवार रात गोलियां चलाई गई थीं. हापुड़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) दीपक भूकर ने फोन पर 'भाषा' को बताया कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि  छिजारसी टोल के पास असदुद्दीन ओवैसी पर हमले में जिन हथियारों का इस्तेमाल हुआ था, वे मेरठ से खरीदे गए थे.

एसपी ने, हालांकि, यह नहीं बताया कि आरोपियों ने मेरठ में किस जगह से हथियार खरीदे थे. उन्होंने बताया कि हमलावरों ने हमले में इस्तेमाल हथियार कहां से और किससे खरीदे थे, पुलिस इसकी जांच में जुटी है. याद रहे पुलिस इस सिलसिले में शुभम और सचिन नामक दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. एसपी के मुताबिक मामले में कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है. केंद्र सरकार ने शुक्रवार को प्रमुख मुस्लिम नेता एवं हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कमांडो द्वारा ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया था.

चारा घोटाले के एक मामले में लालू पर फैसला आज और ओवैसी पर फेंका गया जूता, अब तक की 5 खबरें

इससे पहले, दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा इलाके में एक रैली को संबोधित करने के दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर एक व्यक्ति द्वारा जूता फेंकने का मामला सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने बताया कि सांसद को जूता नहीं लगा और आरोपी की पहचान कर ली गई है और गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि ओवैसी तीन तलाक के मुद्दे के खिलाफ बोल रहे थे तभी यह घटना हो गई. ओवैसी ने कहा, 'मैं अपने लोकतांत्रिक अधिकार के लिए अपनी जान देने को तैयार हूं. ये सभी निराश लोग हैं जो यह नहीं देख सकते हैं कि तीन तलाक पर सरकार का फैसला जनता खासतौर पर मुसलमानों ने स्वीकार नहीं किया है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हॉट टॉपिक : ओवैसी ने ठुकराई Z सिक्योरिटी, बोले- 'डर कर जिंदगी गुजारना मेरे बस की बात नहीं'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)