यूपी के लोकसभा चुनावों में हमारा 75+ का लक्ष्य : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

मौर्य ने 2024 का लक्ष्य भी बता दिया. उन्होंने कहा कि 2024 में 75+ के संकल्प के साथ हम आगे बढ़ेंगे. 

यूपी के लोकसभा चुनावों में हमारा 75+ का लक्ष्य : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

मौर्य ने कहा बीजेपी अपने सारे चुनावी वादे पूरे करेगी.

लखनऊ:

केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) दूसरी बार उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.  चुनाव हारने के बावाजूद उनका पद बरकरार रखा गया है.  शपथ लेने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में मौर्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बीजेपी अपने सारे चुनावी वादे पूरे करेगी.  इसी के साथ केशव मौर्य ने 2024 का लक्ष्य भी बता दिया. उन्होंने कहा कि 2024 में 75+ के संकल्प के साथ हम आगे बढ़ेंगे. 

केशव प्रसाद मौर्य ने शपथ लेने के बाद कहा "हमारी सरकार की प्राथमिकता ग़रीब कल्याण की है. यही वजह है कि हमने तीन महीने के लिए मुफ़्त राशन योजना बढ़ा दी है. उन्होने कहा इस योजना से  यूपी में लगभग 15 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा.  केशव प्रसाद मौर्य ने आगे कहा "हम पांच साल केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों को घरों तक पहुंचाएंगे.  उन्होंने कहा हमारी लोकसभा की तैयारी जारी है और हम लोकसभा में यूपी में 75+ का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. 

केशव प्रसाद मौर्य ने बताया अखिलेश यादव सदन में रहेंगे ये सपा का फ़ैसला है. अखिलेश यादव के लिये उन्होने कहा कि अखिलेश रचनात्मक बात करेंगे तो हम उनके सुझावों पर गौर करेंगे. सपा ज़्यादा नकारात्मक राजनीति करती है. उन्होंने कहा नकारात्मक बातें करेंगे तो उससे भी निपटा जाएगा. 

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के पास पहले की तरह दो डिप्टी होंगे.  चुनाव हारने वाले केशव मौर्य को बरकरार रखा गया है लेकिन चुनाव नहीं लड़ने वाले दिनेश शर्मा की जगह ब्रजेश पाठक ने ले ली है. पाठक, एक शीर्ष ब्राह्मण नेता, योगी आदित्यनाथ की पहली सरकार में कानून मंत्री थे.  एक पूर्व लोकसभा सांसद, उन्होंने 2017 में मायावती की बसपा से भाजपा में प्रवेश किया.

इसे भी देखें : योगी सरकार 2.0 : केशव प्रसाद मौर्य और ब्राह्मण नेता ब्रजेश पाठक बने यूपी के डिप्टी CM

दूसरी पारी में कौन बनेगा योगी आदित्यनाथ का नंबर 2? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के हारने के बाद यूपी में सवाल

यूपी : BJP लहर के बावजूद डिप्टी CM केशव मौर्य, योगी के 10 मंत्रियों को मिली शिकस्त, देखें लिस्ट

ये भी देखें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश प्रदेश: योगी आदित्‍यनाथ ने CM पद की ली शपथ, केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक बने डिप्‍टी CM