'भारत की बेटियों ने ...' : सिंधु व महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन से गदगद खेलमंत्री अनुराग ठाकुर

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत की बेटियों ने लगातार अच्छा काम किया है. जिससे न केवल भारत की बेटियों को बल्कि भारत के युवाओं को प्रेरणा भी मिलती है.

'भारत की बेटियों ने ...' : सिंधु व महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन से गदगद खेलमंत्री अनुराग ठाकुर

भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे : अनुराग ठाकुर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में भारत को एक के बाद एक कामयाबियां मिल रही हैं. जिससे पूरा देश खुश है और आगे भारतीय खिलाड़ियों से और सफलता की उम्मीद कर रहा है. वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने सिल्वर, बैडमिंटन में पीवी सिंधु (PV Sindhu) के कांस्य और भारतीय महिला हॉकी टीम के सेमी फाइनल में पहुंचने से भारतीयों खिलाड़ियों का हौसला मजबूत होगा. इस बीच, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, मीराबाई चानू, पीवी सिंधु और महिला हॉकी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया. इन सभी लोगों को मेरी ओर से दिल से बधाई. उन्होंने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है. सेमी फाइनल में पहुंची हैं. पुरुष टीम ने भी शानदार प्रदर्शन किया है.  

अनुराग ठाकुर ने कहा, "हमें उम्मीद है कि आगे आने वाले खेलों में भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. भारत की बेटियों ने लगातार अच्छा काम किया है. जिससे न केवल भारत की बेटियों को बल्कि भारत के युवाओं को भी प्रेरणा मिलती है कि खेलों को करियर के रूप में लें और भारत को एक सॉफ्ट पॉवर के रूप में बढ़ाने में योगदान करें."   

वहीं, क्रिकेटर गौतम गंभीर ने हॉकी में मिली जीत पर कहा, "यह बहुत ही ऐतिहासिक जीत है. हॉकी का रिवाइवल हुआ है, जिस तरह से महिला और पुरूष हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल की है. मुझे उम्मीद है ऐसे ही कॉन्फिडेंस के साथ सेमीफाइनल खेलेंगे. एक जीत दूर है मेडल से. दोनों ही टीमें बहुत अच्छा करेंगी."

READ ALSO: क्या सेमीफाइनल में हार जाने के बाद आप रोई थीं - पढ़ें, पीवी सिंधु ने क्या दिया जवाब

गंभीर ने कहा, "मैं क्रिकेट से ज़्यादा हॉकी का फैन हूं और मैं खुद ही चाहता हूं कि दोनों टीम मेडल जीतती है तो वह किसी भी मेडल से बड़ा होगा. 49 साल बाद पुरुष टीम सेमीफाइनल में पहुंची है. पूरा देश यही उम्मीद करेगा कि वह इस बार हॉकी में मेडल लेकर आए. देखिए पहले इतिहास रचने दीजिए. पूरे देश की शुभकामना उनके साथ हैं. मुझे विश्वास है टीम अच्छा करेगी. "

बीजू जनता दल (BJD) के सांसद अनुभव मोहंती (Anubhav Mohanty) ने हॉकी की टीम के प्रदर्शन पर एनडीटीवी से कहा, "यह हमारे लिये बेहद खुशी की बात है. ओडिशा जिस तरह हॉकी को प्यार करती आया है जिस लेवल पर हॉकी को समर्थन दिया है, ओडिशा सरकार को बहुत बहुत धन्यवाद. 


उन्होंने कहा, "मैं महाप्रभु से प्रार्थना करता हूं कि दोनों टीम टोक्यो से गोल्ड जीत कर आए. मैं ओडिशा सरकार के स्पॉन्सर्ड की बात नहीं करता. हम हॉकी को सपोर्ट करते हैं.  हॉकी प्लेयर को बढ़ाने में यकीन रखते है और जब हॉकी प्लेयर के छाती पर ओडिशा देखता हूं तो हमारा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. दिल कहता है लेटस चियर्स फ़ॉर इंडिया. ये हमारे देश की शान है. जान है. मुझे बोलते वक्त रोंगटे खड़े हो जाते हैं ." मोहंती ने कहा कि मुझे याद आता है जब हॉकी का एशियाई गेम्स ओडिशा में हुआ था. भरोसा है, दिल कह रहा है इस बार हिंदुस्तानी भाई और बहन गोल्ड जीतकर लाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: "चाहते हैं दोनों टीमें मेडल लाएं", भारतीय महिला हॉकी टीम की जीत पर बोले किरेन रिजिजू