रविवार को राजस्थान बॉर्डर से ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और दिल्ली-जयपुर हाइवे बन्द करेंगे : किसान नेता

कमलप्रीत सिंह पन्नू ने कहा, "और भी किसान लगातार आ रहे हैं. हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण रहेगा. सरकार ने आंदोलन को भड़काने और फूट डालने की पूरी कोशिश की. हम आंदोलन को जीत तक जारी रखेंगे."

नई दिल्ली:

Farmers Protest Against Farm Bill : केंद्र सरकार द्वारा आनन-फानन में लाए कृषि बिलों के खिलाफ कई महीनों से आंदोलनरत किसान पिछले 17 दिनों से राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर धरने पर बैठे हैं. किसानों की मांग है कि सरकार इन कानूनों को वापस ले और एमएसपी को लेकर कानून बनाए. केंद्र सरकार के साथ 6 दौर की चर्चा और एक बार गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बावजूद अभी तक सरकार और किसानों के बीच सहमति नहीं बनी है. शनिवार को किसानों ने देश के कई हिस्सों में टोल प्लाजा को फ्री करवा दिया.

शनिवार के आंदोलन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में संयुक्त किसान आंदोलन के नेता कमलप्रीत सिंह पन्नू ने कहा, "हमने इस आंदोलन को और तेज करने का निर्णय लिया है. अभी हमारा धरना दिल्ली के 4 पॉइंट पर चल रहा है. कल (13 दिसंबर) राजस्थान बॉर्डर से हज़ारों किसान ट्रेक्टर मार्च निकालेंगे और दिल्ली जयपुर हाइवे बन्द करेंगे."

यह भी पढ़ें- "अपने जिद्दी रवैये को छिपाने के लिए किसान आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश में लगी है सरकार"

संयुक्त किसान आंदोलन के नेता ने बताया, "14 दिसम्बर को सारे देश के डीसी ऑफिस में प्रोटेस्ट करेंगे. हमारे प्रतिनिधि 14 दिसम्बर को सुबह 8 से 5 बजे तक अनशन पर बैठेंगे. हमारी मांगे 3 कानूनों को रद्द कराना चाहते हैं. हम सरकार से बातचीत करने को तैयार हैं. जब तक ये 3 कानून रद्द नहीं होंगे हम चौथी मांग तक नहीं जाएंगे."

किसान नेता ने कहा, "हम अपनी माताओ बहनों को भी इस आंदोलन को हम बुला रहे हैं,उनके लिए यहां रुकने की सभी व्यवस्था की जा रही है. सरकार चाहती है कि अगर इसे लटका दिया जाए तो ये आंदोलन कमजोर पड़ जायेगा."

यह भी पढ़ें- कृषि कानूनों के विरोध के बीच आई यूपी के किसानों की आवाज, "हमसे भी बात करे सरकार"


कमलप्रीत सिंह पन्नू ने कहा, "और भी किसान लगातार आ रहे हैं. हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण रहेगा. सरकार ने आंदोलन को भड़काने और फूट डालने की पूरी कोशिश की. हम आंदोलन को जीत तक जारी रखेंगे."

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर भारी सुरक्षा, टोल पर भी तैनात पुलिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com