तमिलनाडु में विधायकों को लेकर रस्साकशी जारी, स्कोर : शशिकला - 127/ OPS - 6 + 10 सांसद

तमिलनाडु में विधायकों को लेकर रस्साकशी जारी, स्कोर : शशिकला - 127/ OPS - 6 + 10 सांसद

शशिकला और पन्नीरसेल्वम विधायकों की खींचतान में लगे हुए हैं

चेन्नई:

तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी AIADMK की वीके शशिकला और कार्यकारी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने सोमवार को राज्य के गवर्नर सी विद्यासागर राव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. हालांकि पांच दिन पहले हुई मुलाकात का अभी तक कोई नतीजा सामने नहीं आ पाया है. इस बीच कुछ और पार्टी के कुछ और नेताओं ने पन्नीरसेल्वम का साथ पकड़ लिया है - जिनके पास अभी तक करीब 10 सांसद और छह विधायक हैं और उन्होंने जोर देकर कहा है कि अगर सभी विधायकों को छोड़ दिया जाए तो वह सदन में बहुमत साबित कर सकते हैं. उनका इशारा उन 127 विधायकों की तरफ है जिन्हें पिछले बुधवार चेन्नई के बाहर एक होटल में पार्टी प्रमुख शशिकला द्वारा कथित तौर पर नजरबंद करके रखा गया है. हालांकि शशिकला ने पन्नीरसेल्वम के इस आरोप को नकारा है कि इन विधायकों को कैद करके रखा गया है.

सूत्रों की मानें तो पन्नीरसेल्वम की रणनीति फिलहाल शशिकला के कैंप से कुछ और विधायकों को अपनी और खींचने की है. वह बस यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कैसे भी करके शशिकला के पास 117 विधायक न बचें और वह 235 सदस्यों की विधानसभा में बहुमत साबित न कर पाएं. इधऱ पन्नीरसेल्वम ने फिलहाल गवर्नर के कहने पर अंतरिम मुख्यमंत्री बने हुए हैं और अगला फैसला आने तक वह रोजमर्रा का काम संभालेंगे.

उधर शपथ ग्रहण नहीं होने और सांसदों के साथ छोड़कर चले जाने के बीच अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला ने रविवार को कहा कि एक महिला के लिए राजनीति में रहना बहुत मुश्किल है. ऐसा उन्होंने जयललिता के समय भी देखा था. उन्होंने इस बात पर बल दिया कि विधायक उनके साथ हैं. उन्होंने कहा, 'अन्नाद्रमुक महासचिव होने के नाते मैं कह सकती हूं कि अन्नाद्रमुक सरकार निश्चित ही अगले साढ़े चार साल तक बनी रहेगी और लोगों की सेवा करती रहेगी.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com