भगत सिंह की तुलना आजकल के लड़कों से ठीक नहीं : कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद

भगत सिंह की तुलना आजकल के लड़कों से ठीक नहीं : कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद

गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

शशि थरूर के जेएनयू में कन्हैया कुमार की तुलना भगत सिंह से किए जाने संबंधी बयान से विवाद पैदा हो गया है। कांग्रेस ने जहाx इसे थरूर का निजी बयान बताया है वहीं थरूर अपने बयान पर क़ायम हैं।

जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की तुलना भगत सिंह से कर शशि थरूर अपने ही घर में घिर गए हैं। थरूर के बयान से किनारा करते हुए कांग्रेस ने इसे थरूर की निजी राय क़रार दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफ़ज़ल अपने अंदाज़ में कहते हैं कि वो आज़ादी का अलग दौर था और ये बर्बादी का अलग दौर है। इसमें लड़ने वालों की अपनी अहमियत है पर ये तुलना ठीक नहीं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने तो इस तुलना के मामले पर और सख़्त रुख दिखाया है। उनका कहना है कि भगत सिंह एक ही थे। किसी से उनकी तुलना नहीं हो सकती और आजकल के लड़के के साथ तो बिल्कुल नहीं।

लेकिन दूसरी तरफ़ थरूर अपने बयान पर क़ायम हैं। उनका इतना ज़रूर कहना है कि मीडिया का एक तबक़ा उनके बयान को ग़लत तरीक़े से दिखा कहा है। शशि थरूर का कहना है कि ये बात उन्होंने छात्रों की तरफ़ से पूछे गए एक सवाल में कही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

थरूर कांग्रेस में अलग राय रखने के लिये भी जाने जाते हैं। इससे पहले वे स्वच्छता अभियान पर प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ़ कर कांग्रेस में नाराज़गी मोल ले चुके हैं। ये पहला मौक़ा नहीं है जब थरूर के बयान की वजह ये कांग्रेस को सफाई देनी पड़ रही हो। कांग्रेस को लगता है कि इस तुलना से जनता में ग़लत संदेश जाएगा। जो भी हो थरूर के बयान से बीजेपी को कांग्रेस पर हमले का एक और मौक़ा मिल गया है।