यह ख़बर 17 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

तेलंगाना में सर्वे को लेकर जारी विरोध के बीच चंद्रशेखर राव ने कहा, 'हिटलर कहलाने पर शर्म नहीं'

फाइल फोटो

हैदराबाद:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने आज स्वीकार किया कि उन्हें हिटलर बुलाया जाता है और वह इसके लिए शर्मिंदा नहीं है। उन्होंने आज कहा कि अन्याय रोकने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो वह हिटलर से भी बुरा बन सकते हैं।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडु के साथ हुई बैठक के बाद कुछ घंटों बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने यह बात कही।

राव यहां लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ असल जरूरतमंदों तक पहुंचे, यह सुनिश्चित करने के लिए 19 अगस्त को 20 करोड़ रुपये की लागत से तेलंगाना निवासियों की एक दिवसीय सर्वेक्षण कराने के राज्य सरकार के फैसले का बचाव कर रहे थे।

उन्होंने कहा, 'कोई कहता है कि केसीआर हिटलर है। कोई और कहता है कि केसीआर तानाशाह है। केसीआर निश्चित तौर पर चोरों के लिए हिटलर है। मैं भ्रष्ट लोगों के लिए हिटलर बनना चाहता हूं। मैं शर्मिंदा नहीं महसूस करता हूं। केसीआर अन्याय रोकने के लिए हिटलर है। मैं हिटलर का दादा भी बन सकता हूं।'

मुख्यमंत्री ने प्रस्तावित सर्वेक्षण के बारे में कहा कि इस कवायद का उद्देश्य सरकारी कार्यक्रमों का लाभ लक्षित लोगों तक पहुंचे इस बात को सुनिश्चित करना है।

इससे पहले आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों ने दोनों राज्यों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर अपने मतभेदों को दूर करने के लिए रविवार को राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन की मौजूदगी में मुलाकात की।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना से उनके समकक्ष चंद्रशेखर राव दोपहर 12 बजे के बाद पहली औपचारिक मुलाकात के लिए राजभवन पहुंचे। इस दौरान उन्हें आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद उपजे मुद्दे पर चर्चा करनी थी।

यह बैठक राज्यपाल की पहल से हुई। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव आईवाईआर किशन राव, तेलंगाना से उनके समकक्ष राजीव शर्मा, आंध्र प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव, तेलंगाना से उनके समकक्ष मधुसुदन चारी और अन्य अधिकारी भी बैठक के दौरान मौजूद थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नायडू ने इस बैठक से पहले कहा कि वह हैदराबाद स्थित सचिवालय और निदेशालयों के कर्मचारियों के बंटवारे से जुड़े मुद्दे पर चर्चा करेंगे।