यह ख़बर 22 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुझे विमान में सवार होने नहीं दिया गया : केजरीवाल

खास बातें

  • टीम अन्ना के अहम सदस्य अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि वैध बोर्डिंग पास होने के बावजूद उन्हें धर्मशाला जाने वाले किंगफिशर के विमान में सवार नहीं होने दिया गया क्योंकि विमानन कंपनी ने उन्हें यात्रा करने से यह कहते हुए ‘रोक’ दिया कि उन्होंने अपनी टिकट रद्द
नई दिल्ली:

टीम अन्ना के अहम सदस्य अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि वैध बोर्डिंग पास होने के बावजूद उन्हें धर्मशाला जाने वाले किंगफिशर के विमान में सवार नहीं होने दिया गया क्योंकि विमानन कंपनी ने उन्हें यात्रा करने से यह कहते हुए ‘रोक’ दिया कि उन्होंने अपनी टिकट रद्द करा ली थी।

केजरीवाल को धर्मशाला जाना था और वह दोपहर यहां आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंचे। केजरीवाल ने कहा कि वह सुरक्षा जांच से गुजर गए और विमान में सवार होने का इंतजार कर रहे थे कि तभी उनसे कहा गया कि उनकी टिकट रद्द हो चुकी है।

केजरीवाल को टीम अन्ना द्वारा धर्मशाला में शनिवार को आयोजित रैली में भाग लेना था।

किंगफिशर ने इस मुद्दे पर कोई जवाब नहीं दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम अन्ना के सदस्य ने दावा किया, ‘मैंने कई दिन पहले टिकट बुक कराई थी। सुबह मैंने वेबसाइट पर जांचा और ऑनलाइन सीट चयन किया। हवाई अड्डे पर मैं सुरक्षा जांच से गुजरा और अंदर प्रवेश किया।’ उन्होंने कहा, ‘मैं बोर्डिंग गेट के बाहर इंतजार कर रहा था और जब तीस मिनट की देरी के बाद बोर्डिंग शुरू हुई, मुझसे पंक्ति से बाहर आने के लिए कहा गया। अन्य लोगों के विमान में सवार होने के बाद एयरलाइन कर्मियों ने मुझसे कहा कि मेरी सीट किसी और को दे दी गई है और मुझे बाहर ही खड़ा रखा गया।’ केजरीवाल ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है क्योंकि उनके पास वैध बोर्डिंग पास था और उन्होंने उन लोगों से लिखित में यह देने को कहा कि उन्हें बाहर ही रखा गया है लेकिन कर्मियों ने ऐसा करने से इनकार कर दिया।