कोरोनावायरस पॉज़िटिव शख्स के बच्चे गए बर्थडे पार्टी में, स्कूल ने रद्द कर दी परीक्षा

चीन में कोरोनावायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,943 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या 80,151 हो गई है.

कोरोनावायरस पॉज़िटिव शख्स के बच्चे गए बर्थडे पार्टी में, स्कूल ने रद्द कर दी परीक्षा

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में स्थित एक स्कूल ने दसवीं कक्षा की आंतरिक परीक्षा इसलिए रद्द कर दीं, क्योंकि उस स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र के पिता की कोरोना वायरस की जांच पॉजिटिव पाई गई है. 45 वर्षीय युवक पूर्वी दिल्ली में रहता है. यह दिल्ली में पहले व्यक्ति हैं, जिनकी जांच पॉजिटिव आई है. इस वायरस से अभी तक तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. युवक के दो बच्चे नोएडा में एक बर्थडे पार्टी में पांच लोगों के संपर्क में आए थे, जिसके बाद स्कूल में माहौल काफी घबराहट भरा हो गया. जिसके बाद स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन ने स्कूल परिसर में अच्छे से साफ-सफाई की है. व्यक्ति के परिवार के सदस्यों सहित पांच लोगों को घर में अलग-थलग रखा गया है और उनका कोरोनावायरस का टेस्ट होगा.

हालांकि, नोएडा स्कूल को आधिकारिक तौर पर बंद नहीं किया गया, लेकिन कुछ परिजन अपने बच्चों को वापस घर ले गए हैं. कईयों ने अपने बच्चों को स्कूल ही नहीं भेजा. स्कूल ने कक्षा सात और उससे ऊपर की कक्षा की आंतरिक परीक्षा को रद्द कर दिया है. परिजनों को भेजे गए मैसेज में स्कूल ने कहा है, 'बोर्ड एग्जाम सामान्य तौर पर जारी रहेंगे. अगर कोई चाहता है कि कक्षा 7 से 11 वीं तक के छात्र एक्सट्रा क्लासेज के लिए आ सकते हैं.'

विधानसभा में BJP विधायक ने किया दावा: गोमूत्र, गोबर से हो सकता है कोरोना वायरस का इलाज

वहीं, चीन में कोरोनावायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,943 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या 80,151 हो गई है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने चीन में कोरोनोवायरस संक्रमण के 125 नए कन्फर्म मामलों और 31 मौतें होने की बात कही. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, सभी मौतें हुबेई प्रांत में हुईं. आयोग ने कहा कि इस बीच, 129 नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं. सोमवार को 2,742 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 304 घटकर 6,806 हो गई.

भारत में कोरोना वायरस के दो नए केस आए सामने, सरकार ने जारी किया हेल्‍पलाइन नंबर

आयोग ने कहा कि मध्यरात्रि तक कन्फर्म मामलों की संख्या 80,151 तक पहुंच चुकी थी जिनमें 30,004 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है, 47,204 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और 2,943 लोगों की मौत हो चुकी है. आयोग ने कहा कि 587 लोगों के अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है. आयोग ने कहा कि 40,651 लोगों को मरीजों के करीबी संपर्क में रहने के कराण चिकित्सा निगरानी में रखा गया है. सोमवार को 7,650 लोगों को चिकित्सा निगरानी से छुट्टी दे दी गई.

कोरोना वायरस ने दी दिल्ली में दस्तक, एक शख्स को रखा गया विशेष निगरानी में, तेलंगाना में भी मिला एक केस

मध्यरात्रि तक, हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) में दो मौतों सहित 100 मामलों की पुष्टि हुई थी, मकाऊ एसएआर में 10, और ताइवान में एक मौत सहित 41 मामलों की पुष्टि हुई थी. हांगकांग में 36 मरीजों, मकाऊ में आठ और ताइवान में 12 को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रवीश कुमार का प्राइम टाइम :कोरोना वायरस ने दी दिल्ली में दस्तक, तेलंगाना में भी पाया गया एक केस