Noida Unlock: कल से शुरू होगी नोएडा मेट्रो, जानिए टाइमिंग और शेड्यूल

Noida Unlock : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा में मेट्रो की सेवाएं (Noida Metro Services) नौ जून से बहाल होंगी. हालांकि, कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए मेट्रो ट्रेन सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ही चलेगी.

Noida Unlock: कल से शुरू होगी नोएडा मेट्रो, जानिए टाइमिंग और शेड्यूल

Noida Unlock : नोएडा में कल 9 जून से शुरू हो रही है मेट्रो सेवा. (फाइल फोटो)

नोएडा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा में मेट्रो की सेवाएं (Noida Metro Services) नौ जून से बहाल होंगी. हालांकि, कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए मेट्रो ट्रेन सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ही चलेगी. इसके अलावा, सप्ताहांत कर्फ्यू (Weekend Curfew) वाले दिन शनिवार और रविवार को सेवाएं पूरी तरह बंद रहेंगी.

ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी में भी बदलाव किया गया है. अब पीक ऑवर (अधिक भीड़ वाला समय) के दौरान मेट्रो सेवा 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होगी. जबकि बाकी समय में 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो मिलेगी.

आगरा के अस्पताल में ऑक्सीजन बंद कर देखा गया, कितने मरीज मरने वाले हैं? अस्पताल के मालिक का वीडियो वायरल

नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) की प्रबंध निदेशक ऋतु महेश्वरी ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से एनएमआरसी की सभी रेल सेवाएं बीते एक मई से स्थगित कर दी गई थीं. हालांकि, अब गौतम बुद्ध नगर में लॉकडाउन से राहत मिल गई है. ऐसे में नौ जून से फिर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो सेवाएं बहाल करने का फैसला लिया गया है.

63 दिन बाद एक लाख से कम नए COVID-19 केस हुए दर्ज, पिछले 24 घंटे में सामने आए 86,498 केस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि लोगों को रात्रिकालीन कर्फ्यू के दौरान घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए सेवाएं रात आठ बजे तक ही संचालित की जाएंगी. सोमवार से शुक्रवार तक सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक यात्री मेट्रो सेवाओं का लाभ ले सकते हैं. उन्होंने बताया कि गौतम बुद्ध नगर में सोमवार से अनलॉक होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल ने अपनी सेवाएं दिल्ली से नोएडा तक शुरू कर दी हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)