विज्ञापन
This Article is From Mar 21, 2020

Coronavirus: राहत की बात, इटली से आए 215 यात्रियों में बीते 7 दिन में कोई लक्षण नहीं

इटली के मिलान से पहुंचे 215 लोगों को नई दिल्ली के छावला स्थित आईटीबीपी के क्वारंटाइन कैंप में क्वारंटाइन के 7 दिन पूरे हो गए.

Coronavirus: राहत की बात, इटली से आए 215 यात्रियों में बीते 7 दिन में कोई लक्षण नहीं
दिल्ली में इटली से आए इन यात्रियों को ठहराया गया है
नई दिल्ली:

इटली के मिलान से पहुंचे 215 लोगों को नई दिल्ली के छावला स्थित आईटीबीपी के क्वारंटाइन कैंप में क्वारंटाइन के 7 दिन पूरे हो गए. इनमें अभी तक किसी को भी कोरोना का कोई लक्षण नहीं मिला है और स्वस्थ्य हैं. आईटीबीपी छावला क्वारंटाइन केंद्र में इस दल में 151 पुरुष और 64 महिलाएं शामिल हैं. इस दल में ज्यादातर छात्र हैं जो इटली में पढ़ाई कर रहे हैं. सभी नवआगंतुकों को पिछले 7 दिनों से सभी आधारभूत सुविधाएं प्रदान करवाई जा रही हैं. आईटीबीपी के डॉक्टर्स द्वारा इनका चिकित्सकीय प्रक्रिया के मुताबिक परीक्षण किया जा रहा है. ऐसी आशा है कि इन्हें लगभग 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रखा जायेगा. क्वारंटाइन के लगभग 14वें दिन इनका द्वितीय और अंतिम परीक्षण नमूने एकत्रित करके परीक्षण किया जायेगा और ठीक पाए जाने पर इन्हें केंद्र से विदा कर दिया जायेगा. इस कैंप में पृथक बेड भी उपलब्ध हैं और जीवन रक्षक उच्च तकनीक वाले एम्बुलेंस भी मुहैया करवाए गए हैं. आईटीबीपी के इस कैंप से एक फरवरी से 14 मार्च, 2020 तक अलग अलग बैच में वुहान से लाये गए 518 लोगों का सफल क्वारंटाइन किया जा चुका है, जिनमें 7 देशों के 43 नागरिक भी शामिल थे.

स्वास्थ्य मंत्री की रिपोर्ट निगेटिव
बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के साथ एक पार्टी में शामिल होने वाले उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का कोविड-19 वायरस के लिए किया गया परीक्षण शनिवार को निगेटिव आया.  कनिका का कोरोना वायरस के लिए परीक्षण पॉजिटिव पाया गया था. कनिका ने शुक्रवार को परीक्षण के बाद लखनऊ में ऐलान किया था कि कोरोना वायरस को लेकर उनका परीक्षण पॉजिटिव आया है जिसके बाद 66 वर्षीय मंत्री सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे. 

दो प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बंद
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मध्यप्रदेश में स्थित दो प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंगों ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर 31 मार्च तक प्रतिबंध लगा दिया गया है. देश में भगवान शिव के बारह ज्योर्तिलिंगों में से दो मध्यप्रदेश में हैं. महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग उज्जैन में तथा ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग खंडवा जिले के ओंकारेश्वर में स्थित है. इन दोनों ज्योर्तिलिंगों में प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं.  उज्जैन जिला कलेक्टर शशांक मिश्रा ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस के खतरे के देखते हुए महाकालेश्वर मंदिर सहित शहर के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं का प्रवेश पर 31 मार्च तक प्रतिबंध लगा दिया गया है.  उन्होंने बताया कि हालांकि शहर में अब तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन मंदिरों में भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध का निर्णय एहतियात के तौर पर लिया गया है. (इनपुट भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
Coronavirus: राहत की बात, इटली से आए 215 यात्रियों में बीते 7 दिन में कोई लक्षण नहीं
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com