यह ख़बर 17 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राहुल गांधी के निशाने पर आए नरेंद्र मोदी

खास बातें

  • राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी बीजेपी के गढ़ में पहुंचे हैं। बारां में रैली करते हुए उन्होंने बीजेपी पर ग़रीब−विरोधी होने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि बड़े-बड़े भाषणों से कुछ नहीं होगा लोगों को काम करके दिखाना होगा।
जयपुर:

राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी बीजेपी के गढ़ में पहुंचे हैं। बारां में रैली करते हुए उन्होंने बीजेपी पर ग़रीब−विरोधी होने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि बड़े-बड़े भाषणों से कुछ नहीं होगा लोगों को काम करके दिखाना होगा।

साथ ही, कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष ने एक रैली में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबी का सबसे बड़ा कारण बेरोजगारी नहीं, बीमारी है, क्योंकि गरीब मजदूर दो दिन काम करता है, बीमार पड़ता है, दो दिन दवाई खाता है, और सारी कमाई हवा हो जाती है।

राहुल ने कहा कि किसी भी कल्याणकारी योजना की शुरुआत में विपक्ष ने हमेशा रोड़े अटकाए। मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) के बारे में जब कांग्रेस ने तैयारी शुरू की तो विपक्ष ने कहा कि पैसा कहां से आएगा। सरकार ने लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराकर दिखा दिया।

राहुल ने कहा कि प्रमुख विपक्षी दल, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा केवल अमीरों के लिए काम करती है। आम आदमी के बारे में उसके पास कोई योजना नहीं है।

राहुल गांधी ने अपने संक्षिप्त भाषण में कांग्रेस की केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा किए गए कल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने मनेरगा, खाद्य सुरक्षा कानून, भूमि अधिग्रहण विधेयक की चर्चा की।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने राजस्थान सरकार द्वारा बिजली, पानी और सिंचाई के साथ-साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में हासिल की गई उपलब्धियों की प्रशंसा की।

राहुल ने युवाओं के सपने पूरे करने का भी भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का मतलब है कि गरीब से गरीब व्यक्ति का सपना पूरा हो। उन्होंने कहा कि भारत में इस वक्त दो विचारधाराएं हैं। एक हमारी और दूसरी विपक्ष की। हम चाहते हैं कि गरीब भूखा न सोए, वहीं, विपक्ष गरीबों के सपनों की बात नहीं करता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान में चुनावी माहौल गर्मा रहा है। राहुल गांधी ने मंगलवार को बीजेपी नेता वसुंधरा राजे के गढ़ झालावाड़ में एक रैली की।