कांग्रेस ने साधा पीएम पर निशाना, कहा- मोदी की अनुमति के बिना कोई नेता नहीं बोल सकता

कांग्रेस ने साधा पीएम पर निशाना, कहा- मोदी की अनुमति के बिना कोई नेता नहीं बोल सकता

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने भाजपा नेताओं द्वारा दिए गए विवादास्पद बयानों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाने पर लेते हुए उन्हें ‘तानाशाह’ करार दिया और कहा कि उनकी अनुमति के बिना कोई एक शब्द भी नहीं बोल सकता।

कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, ‘सरकार में एकमात्र नेता है 'तानाशाही'। उनका संकेत मिले बिना कोई सांसद, भले ही वह साधु हो या साध्वी एक भी शब्द नहीं बोल सकता।’ गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ सहित कई भाजपा नेता अपने कथित असंयमित बयानों के कारण हाल में खबरों में थे।

योगी आदित्यनाथ ने बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के ‘‘अत्यधिक असहिष्णुता’’ वाली टिप्प्णी के कारण उनकी तुलना मुंबई के 26/11 के आतंकवादी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद से कर दी थी।

गोहिल ने बिहार चुनाव प्रचार में मोदी द्वारा 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर कांग्रेस पर की गयी टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि पार्टी पहले ही सिख विरोधी दंगों के लिए माफी मांग चुकी है जबकि नरेन्द्र मोदी ने गुजरात दंगों पर अभी तक खेद नहीं जताया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोहिल ने संवाददाताओं से कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने मोदी से राजधर्म निभाने को कहा था। उन्होंने यह भी दावा किया कि उच्चतम न्यायालय ने उनसे यह भी कहा था कि यदि वे लोगों को संरक्षण नहीं दे सकते तो वह हट जाएं।