यह ख़बर 10 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सेना युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार : एंटनी

खास बातें

  • सेना में कुछ टैंकों के गोला-बारूद की कमी से जुड़ी खबरों को अफवाह करार देते हुए रक्षामंत्री ए के एंटनी ने कहा है कि ‘कमियां’ हमेशा लगी रहती हैं, लेकिन देश पहले से कहीं ज्यादा मजबूत स्थिति में है।
नई दिल्ली:

सेना में कुछ टैंकों के गोला-बारूद की कमी से जुड़ी खबरों को अफवाह करार देते हुए रक्षामंत्री ए के एंटनी ने कहा है कि ‘कमियां’ हमेशा लगी रहती हैं, लेकिन देश पहले से कहीं ज्यादा मजबूत स्थिति में है।

एंटनी ने कहा, ‘‘ये सब अफवाह है। मैं आपको भरोसा दिला सकता हूं कि देश पूरी तरह तैयार है। अतीत के मुकाबले भारत आज कहीं ज्यादा मजबूत स्थिति में है।’’ उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कुछ न कुछ कमियां हमेशा रहती हैं और यह भी प्रक्रिया का एक हिस्सा है। हम यह उम्मीद नहीं कर सकते कि 100 फीसदी जरूरतें पूरी हो जाएंगी और यह भी है कि सारी सेना मोर्चे पर तैनात नहीं है। सबकुछ बहुत विस्तृत है।’’ रक्षा मंत्री उन खबरों पर टिप्पणी कर रहे थे, जिनमें कहा गया था कि सेना के बख्तरबंद रेजीमेंट में सिर्फ चार दिनों का गोला-बारूद बचा हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लिखे अपने पत्र में सेना प्रमुख जनरल वी के सिंह ने भी गोला-बारूद की गंभीर कमी का उल्लेख किया गया था। सेना की तैयारियों के संदर्भ में रक्षा मामलों पर संसद की स्थायी समिति ने तीनों अंगों के प्रमुखों को बुलाया है। इस पर एंटनी ने कहा, ‘‘मैं इस बारे में फैसला करने वाला नहीं हूं। यह मामला स्थायी समिति से जुड़ा हुआ है।’’