विज्ञापन
This Article is From Jul 26, 2016

अच्‍छा काम नहीं करने वालों को इंक्रीमेंट नहीं : सरकार

अच्‍छा काम नहीं करने वालों को इंक्रीमेंट नहीं : सरकार
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
नई दिल्‍ली: केंद्र सरकार ने कहा है कि ऐसे केंद्रीय कर्मचारियों का वार्षिक अप्रेजल या इंक्रीमेंट नहीं होगा, जिनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं होगा। वित्‍त मंत्रालय ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के क्रियान्‍वयन संबंधी अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि अब कर्मचारियों के प्रमोशन और वार्षिक इंक्रीमेंट के संबंधित बेंचमार्क का नया स्‍तर अब 'अच्‍छा' से 'बहुत अच्‍छा' किया गया है।

मंत्रालय ने यह भी कहा कि पहले की तरह 10 साल, 20 और 30 साल की सेवा से संबंधित मोडीफाइड एर्श्‍योड करियर प्रोगेशन (एमएसीपी) स्‍कीम को जारी रखा जाएगा। जिन कर्मचारियों का प्रदर्शन एमएसीपी के लिए निर्धारित बेंचमार्क या पहले 20 सालों की सेवा के दौरान नियमित प्रमोशन के लिए अपेक्षित नहीं पाया जाएगा तो ऐसे कर्मचारियों की वार्षिक इंक्रीमेंट को रोक देने संबंधित सिफारिश को 'स्‍वीकार' कर लिया गया है।

वेतन आयोग ने केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट में सिफारिश की थी कि अभी यह आम भावना है कि समय के साथ पदोन्‍नति और इंक्रीमेंट अपने आप होता जाता है। इस लिहाज से कई बार काम के प्रदर्शन को कई कर्मचारियों द्वारा संजीदगी से नहीं लिया जाता। उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहता। इस पर लगाम लगाने के लिए कमीशन ने सिफारिश की थी कि ऐसे लोगों का वार्षिक इंक्रीमेंट रोक दिया जाना चाहिए। जिसे स्‍वीकार कर लिया गया है। 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
अच्‍छा काम नहीं करने वालों को इंक्रीमेंट नहीं : सरकार
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com