मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में कोविड-19 का कोई भी सक्रिय मरीज नहीं: अधिकारी

मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को दावा किया है कि मुरैना जिले में पिछले सात दिनों में कोई भी व्यक्ति कोविड-19 संक्रमित नहीं पाया गया है और यह प्रदेश का पहला जिला बन गया है.

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में कोविड-19 का कोई भी सक्रिय मरीज नहीं: अधिकारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल:

मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को दावा किया है कि मुरैना जिले में पिछले सात दिनों में कोई भी व्यक्ति कोविड-19 संक्रमित नहीं पाया गया है और यह प्रदेश का पहला जिला बन गया है, जहां इस महामारी का कोई भी उपचाररत मरीज नहीं है. उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि इसलिए हासिल की जा सकी, क्योंकि जिले में संक्रमित मरीजों की उचित निगरानी की गई और उनके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाकर पता लगाया गया. मुरैना के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आर सी बांदिल ने ‘पीटीआई-भाषा' को बुधवार को बताया, ‘‘मुरैना जिले में अब एक भी कोरोना वायरस का उपचाररत मरीज नहीं है.''

उन्होंने कहा, ‘‘हमने कोविड-19 के मरीजों की निरंतर निगरानी के साथ-साथ उन्हें पृथक वास में रखा. इसके अलावा, हमने इन लोगों के संपर्क में आये लोगों का भी पता लगाया और उनके नमूनों की भी जांच की. इससे सोमवार से मुरैना जिले मेंकोविड-19 का कोई भी उपचाररत मरीज नहीं हैं.'' वहीं, मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिनों के अनुसार पिछले सात दिनों से (27 जनवरी से 2 फरवरी तक) मुरैना जिले में कोई भी कोविड-19 का नया मामला सामने नहीं आया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार मध्यप्रदेश के 52 जिलों में से 31 जिलों ने मंगलवार शाम को 20 से कम कोरोना वायरस के उपचाररत मामले रह गये हैं. उन्होंने कहा कि इन 31 जिलों में 12 जिलों में 10 से कम उपचाररत मामले हैं, जबकि चार जिलों में पांच से कम उपचाररत मामले रह गए हैं. मध्यप्रदेश में अब तक कुल 2,55,431 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें से 3,815 लोगों की मौत हो चुकी है, 2,49,193 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 2,423 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)